TATA फैंस का दिल जीतने के लिए लॉन्च करने जा रही अपनी नई कार

इंडिया में बीते कुछ वर्षों में SUV खरीदने वाले लोगों की संख्या में जबरदस्त उछाल देखने के लिए मिल रही है। साथ ही माइक्रो एसयूवी और कॉम्पैक्ट SUV की जबरदस्त बिक्री देखने को मिल रही यही। दिग्गज ऑटो मेकर कंपनी टाटा मोटर्स ने SUV सेगमेंट में अपना वर्चस्व कायम रखने के लिए टाटा पंच को मैदान में पेश कर दिया गया है, जिसने अलग ही बवाल मचा रखा है। वहीं अब TATA मिनी SUV लाने की तैयारी में लगे हुए है। सही समझा आपने, टाटा मोटर्स अब मिनी एसयूवी सेगमेंट में टाटा हॉर्नबिल को पेश करने की योजना पर काम करने में लगे हुए है। इस अपकमिंग मिनी SUV में आपको जबरदस्त लुक, धांसू फीचर्स देखने के लिए मिलने वाले है। तो चलिये जानते हैं कि क्या कुछ है खास-

बेहद किफायती होगी यह मिनी एसयूवी- TATA  मोटर्स HBX कांसेप्ट पर आधारित एक सस्ती SUV लाने के प्रयास में एक लंबे समय से कर रही है। जानकारों का इस बारें में बोलना है कि कंपनी हॉर्नबिल (संभावित नाम) नाम से इस मिनी SUV को पेश कर सकती है। वहीं इस अपकमिंग मिनी SUV  की टक्कर निसान मैग्नाइट और रेनो काइगर जैसी कॉम्पैक्ट SUV व जिसके साथ साथ  मारुति सुजुकी और हुंडई की हैचबैक से भी देखने के लिए मिलने वाले है। खबरों का कहना है कि अपकमिंग टाटा हॉर्नबिल में 1.2 लीटर 3 सिलिंडर नेचरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन व 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिए जाने का भी अनुमान है। जो क्रमश: 86bhp और 110bhp तक की पावर जेनरेट करने में सक्षम होगा। इस मिनी एसयूवी में 5 स्पीड मैनुअल और 5 स्पीड एएमटी गियरबॉक्स मिलने का अनुमान लगाया जा रहा है।

SUV सेगमेंट होगा इसका रौला- अपकमिंग हॉर्नबिल के संभावित लुक और फीचर्स के बारें में बात  की जाए तो यह मिनी एसयूवी देखने में बहुत  पावरफुल होने वाली है। वहीं इसके एक्सटीरियर के साथ ही इंटीरियर जबरदस्त होने वाले है।हॉर्नबिल में स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स की भरमार होने वाली है।यहां पर जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी आगामी समय में हैरियर और सफारी जैसी धांसू एसयूवी के पेट्रोल वेरिएंट्स भी पेश करने जा रही है।

यदि हो गए है आप भी जिद्दी दागों से परेशान तो आज ही घर लेकर आएं ये वाशिंग मशीन

यदि आप भी है महंगी कारों के है शौक़ीन तो इस बारें में जरुर जान लें

ब्लूटूथ, नेविगेशन और इस चीज के साथ लॉन्च होने जा रही है Ola S1 Pro

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -