पोंगल की तैयारी में जल्लीकट्टू के लिए बैल प्रशिक्षण शुरू हो गया है
पोंगल की तैयारी में जल्लीकट्टू के लिए बैल प्रशिक्षण शुरू हो गया है
Share:

तिरुचिरापल्ली: पोंगल त्योहार नजदीक आने के साथ, तमिलनाडु में जल्लीकट्टू बैल प्रशिक्षकों ने अपने सांडों को वश में करने के खेल में प्रशिक्षण देने की तैयारी कर ली है। न केवल भारतीय, बल्कि दुनिया भर के विदेशी भी तमिलनाडु के किशोरों को मैदान पर अपनी बहादुरी का प्रदर्शन करते हुए देखने के लिए उत्सुक हैं।

जल्लीकट्टू प्रतियोगिता जिला प्रशासन एवं पशुपालन विभाग की देखरेख में 16 जनवरी को त्रिची के निकट सुरियूर गांव में माटुपोंगल (गाय उत्सव) के अवसर पर आयोजित की जाएगी। प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सांडों और सांडों को वश में करने वालों को पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। जल्लीकट्टू टूर्नामेंट त्रिची जिले के प्रसिद्ध अलंकनल्लूर, पलामेडु और अन्य स्थानों पर भी आयोजित किए जाएंगे।

जल्लीकटुट में प्रतिस्पर्धा करने वाले सांडों को त्रिची के विभिन्न स्थानों में प्रशिक्षित किया जाता है, जिनमें तिरुवसी, थिरुवेरुम्बुर, सुरियूर, लालगुडी और मनाचनल्लूर के पास मणप्पराई शामिल हैं। "ये बैल हमारे परिवार के सदस्य हैं," एक बैल प्रशिक्षक ने टिप्पणी की "हम अपने सांडों को कई आयोजनों के लिए प्रशिक्षित करते हैं और इस बार हम कई पुरस्कार जीतने की उम्मीद करते हैं।"

सीएम नीतीश कुमार ने खोया अपना आपा, मीडिया से बोले- 'यहां से निकल जाइए...'

इस राज्य में एंट्री के लिए अनिवार्य होगी RTPCR रिपोर्ट

ऊर्जा सहयोग में स्वाभाविक भागीदार होंगे भारत, रूस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -