बसपा सुप्रीमो मायावती के भतीजे आकाश आनंद की हुई शादी, सामने आई तस्वीरें
बसपा सुप्रीमो मायावती के भतीजे आकाश आनंद की हुई शादी, सामने आई तस्वीरें
Share:

लखनऊ: BSP प्रमुख मायावती के भतीजे आकाश आनंद की शादी रविवार 26 मार्च को गुड़गांव में डॉ। प्रज्ञा सिद्धार्थ के साथ पारंपरिक रीति-रिवाजों के बीच हुई है। शादी बौद्ध रीति-रिवाज से की गई और यहां हाथी भी वेडिंग थीम में रहा। आकाश आनंद मायावती के सबसे छोटे भाई आनंद कुमार के बेटे हैं। शादी में BSP प्रमुख मायावती, आकाश और उनकी दुल्हन प्रज्ञा को आशीर्वाद देती हुई नजर आई हैं। बताया जा रहा है कि शादी का रिसेप्शन नोएडा में 28 मार्च को होगा।

आकाश आनंद बहुजन समाज पार्टी के नेशनल कोऑर्डिनेटर हैं। शादी का पूरा कार्यक्रम रविवार को गुरुग्राम के एंबिएंस डॉट रिसोर्ट हुआ। शाम 7 बजे इंगेजमेंट के बाद रात 10 बजे वैवाहिक कार्यक्रम संपन्न कराया गया। शादी कराने के लिए सरनाथ-कुशीनगर, लखनऊ, से बौद्ध भिक्षु (भंते) बुलाए गए। बुद्ध वंदना, त्रिशरण, पंचशील और परित्राण पाठ के बाद शादी के प्रमुख संस्कार कराए गए। जयमाला की रस्म भी कराई गई। यहां देर रात तक शादी की रस्में चलती रही हैं। दूल्हा बने मायावती के भतीजे आकाश की कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं, जिसमें आकाश आनंद अपने शादी की शेरवानी के लुक में नजर आ रहे हैं।

आकाश आनंद की शादी जिस डॉक्टर प्रज्ञा से हो रही है वह पूर्व राज्यसभा सदस्य अशोक सिद्धार्थ की बेटी हैं। अशोक BSP प्रमुख मायावती के बेहद नजदीक माने जाते हैं। मायावती के कहने पर ही अशोक ने डॉक्टर की नौकरी छोड़ बसपा पार्टी को ज्वाइन किया था। इनकी बेटी प्रज्ञा MBBS की पढ़ाई पूरी कर चुकी हैं और एमडी की तैयारी कर रही हैं। मायावती के भतीजे आकाश आनंद की शादी में बेहद खास मेहमानों को ही बुलाया गया था। इसके बाद 28 मार्च को होने वाले रिसेप्शन में कई सियासी हस्तियों के शामिल होने की संभावना जताई जा रही है।

राहुल गांधी के समर्थन में विपक्ष लामबंद, काले कपड़ों में सड़कों पर उतरे सांसद, सोनिया भी हुईं शामिल

कोरोना से सावधान ! फिर लौट रही महामारी, 134 दिनों बाद सबसे अधिक हुए सक्रीय मामले

'अगला नंबर हमारा होगा..', उमेश पाल की पत्नी और माँ ने अतीक-अशरफ के लिए मांगी फांसी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -