कोरोना से सावधान ! फिर लौट रही महामारी, 134 दिनों बाद सबसे अधिक हुए सक्रीय मामले
कोरोना से सावधान ! फिर लौट रही महामारी, 134 दिनों बाद सबसे अधिक हुए सक्रीय मामले
Share:

नई दिल्ली: ‘कोरोना ख़त्म हो चुका और अब कभी वापस नहीं आएगा.’  यदि आप भी ऐसा सोचते थे, तो आप गलत हैं. क्योंकि, देश में कोरोना के मामले फिर तेजी से बढ़ने लगे हैं और यदि ऐसा ही चलता रहा, तो अप्रैल 2021 जैसे हालात पैदा हो सकते हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा  जारी ताजा आंकड़े भयभीत करने वाले हैं. देश में सक्रिय मामलों की तादाद 10 हजार के पार पहुंच गई है. बड़ी बात यह है कि 134 दिनों में ये संख्या सबसे अधिक है.

आज सोमवार (27 मार्च) की सुबह 8 बजे जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में अब एक्टिव मामलों की संख्या 10300 है. यानी देशभर में इतने लोगों का उपचार चल रहा है. रविवार को ये तादाद 9433 थी. वहीं, देश में कल कोरोना से 6 लोगों की जान गई है, जिसके बाद इस महामारी से मरने वाले लोगों की तादाद 530837 हो गई है. बता दें कि, बीते दिन उत्तर प्रदेश गुजरात, हिमाचल प्रदेश और चंडीगढ़ में एक-एक मौत रिपोर्ट की गई है, वहीं, दक्षिण राज्य केरल में दो लोगों की जान गई है. देश में अब कोरोना के कुल मामलों की तादाद चार करोड़ 47 लाख 5 हजार 952 पहुंच गई है.

मंत्रालय की वेबसाइट से लिए गए आंकड़ों के अनुसार, सक्रीय मामलों में अब कुल संक्रमणों का 0.02 फीसदी मामले शामिल है, जबकि नेशनल कोविड रिकवरी दर 98.79 फीसदी दर्ज की गई है. हालाँकि, राहत की बात यह है कि अब तक 4 करोड़ 41 लाख 64 हजार 815 लोग कोरोना को मात दे चुके हैं.

'अगला नंबर हमारा होगा..', उमेश पाल की पत्नी और माँ ने अतीक-अशरफ के लिए मांगी फांसी

यूपी के इस स्कूल में हुआ कोरोना ब्लास्ट, एक साथ 39 छात्राएं निकली संक्रमित

लालू परिवार में गूंजी किलकारी, तेजस्वी यादव बने पिता, राजश्री ने दिया पुत्री को जन्म

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -