चुनाव में हार के बाद मायावती ने लिया बड़ा फैसला, अब उपचुनावों में भी ठोकेगी ताल
चुनाव में हार के बाद मायावती ने लिया बड़ा फैसला, अब उपचुनावों में भी ठोकेगी ताल
Share:

लखनऊ: 2019 लोकसभा चुनाव में अपनी पार्टी के प्रदर्शन से नाराज़ बसपा सुप्रीमो मायावती ने समीक्षा आरंभ कर दी है. इस बीच मायावती ने एक बड़ा फैसला लेते हुए सभी विधानसभा उपचुनाव लड़ने की घोषणा की है. इससे पहले बहुजन समाज पार्टी (बसपा) कोई भी उपचुनाव नहीं लड़ती थी. बसपा ने अपना अंतिम उपचुनाव 2010 में लड़ा था.

दिल्ली में सांसदों, कोआर्डिनेटरों, जिला अध्यक्षों के साथ समीक्षा बैठक के दौरान मायावती ने कहा है कि सपा के साथ गठबंधन से कोई विशेष लाभ नहीं हुआ. यादव वोट अपेक्षा के अनुरूप हमको नहीं मिले. शिवपाल यादव ने यादव वोटों को भाजपा में ट्रांसफर करा दिया. सपा इसे रोक नहीं पाई. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव इस चुनाव में यादव वोटों का विभाजन रोक नहीं पाए.

आपको बता दें कि इस बार 11 विधायक लोकसभा का चुनाव जीते हैं. लखनऊ कैंट से भाजपा विधायक रीता बहुगुणा जोशी, टुंडला सीट से भाजपा विधायक एसपी सिंह बघेल, गोविंदनगर सीट से भाजपा विधायक सत्यदेव पचौरी, प्रतापगढ़ सीट से अपना दल विधायक संगम लाल गुप्ता, गंगोह सीट से भाजपा विधायक प्रदीप कुमार, मानिकपुर से भाजपा MLA आरके पटेल, जैदपुर से भाजपा MLA उपेंद्र रावत, बलहा से भाजपा विधायक अक्षयवर लाल गोंड, इगलास से भाजपा MLA राजवीर सिंह, रामपुर सदर से सपा MLA आजम खां और जलालपुर से बसपा विधायक रितेश पांडेय सदन पहुंचे हैं.

महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने संभाला प्रभार, पीएम मोदी को कहा धन्यवाद

आंध्र प्रदेश में CBI पर लगी रोक हटी, सीएम रेड्डी बोले- सावधान रहें नायडू

जदयू की इफ्तार पार्टी में मांझी ने की नीतीश कुमार से मुलाकात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -