राज्यसभा इलेक्शन से पहले बसपा में बगावत! 5 प्रस्तावकों ने वापस लिया प्रस्ताव
राज्यसभा इलेक्शन से पहले बसपा में बगावत! 5 प्रस्तावकों ने वापस लिया प्रस्ताव
Share:

लखनऊ: देश के सबसे बड़े राज्य यूपी में नवंबर के आरभिंक दिनों में होने वाले राज्यसभा इलेक्शन से पूर्व बसपा को बड़ा झटका लगा है। बुधवार को बसपा की तरफ से उम्मीदवार रामजी गौतम के दस प्रस्तावकों में से 5 ने अपना प्रस्ताव वापस ले लिया है। ऐसे में अब रामजी गौतम की उम्मीदवारी पर खतरा उत्पन्न हो गया है। वही इन पांच प्रस्तावकों ने बुधवार प्रातः ही सपा के मुखिया अखिलेश यादव से भेंट की थी, जिसके पश्चात् अब बहुजन समाज पार्टी में बगावत के सुर नजर आने लगे हैं। बसपा के पांच MLA बुधवार प्रातः अचानक विधानसभा में अपना प्रस्ताव वापस लेने पहुंचे, जिससे उत्तर प्रदेश की पॉलिटिक्स में सरगर्मी बढ़ गई।

वही बसपा के असलम चौधरी, असलम राईनी, मुज्तबा सिद्दिकी, हाकम लाल बिंद, गोविंद जाटव ने अपना प्रस्ताव वापस लिया। बता दें कि कल ही असलम चौधरी की बीवी ने सपा की सदस्यता ली थी। उत्तर प्रदेश में दस राज्यसभा सीटों पर इलेक्शन होना है, जिसके लिए टोटल 10 उम्मीदवार मैदान में हैं। बीजेपी की तरफ से आठ, सपा के एक, बसपा के एक तथा एक निर्दलीय प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं। उत्तर प्रदेश में नौ नवंबर को राज्यसभा इलेक्शन के लिए मतदान होगा, 11 नवंबर तक परिणाम आ सकते हैं। जबकि ये सीटें 25 नवंबर तक रिक्त होनी हैं।

गौरतलब है कि यूपी असेंबली में अभी 395 (कुल सदस्य संख्या-403) MLA हैं जबकि 8 सीटें रिक्त हैं। भाजपा के पास फिलहाल 306 MLA हैं। वहीं, समाजवादी पार्टी के पास 48, बसपा के पास 18, कांग्रेस के 7, अपना दल के पास 9 तथा ओम प्रकाश राजभर की पार्टी के चार MLA हैं।  जबकि 4 निर्दलीय तथा एक निषाद पार्टी से MLA हैं। 

सेशेल्स के राष्ट्रपति बने वेवल रामकलवान, बिहार के गोपालगंज से जुड़ी हैं जड़ें

CEO से बीजेपी ने की अपील, बोला- निष्पक्ष उपचुनाव के लिए केंद्रीय बलों की हो तैनाती

पहले चरण के मतदान हुए शुरू, ईवीएम से छेड़छाड़ करने वालों को गोली मारने के आदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -