पहले चरण के मतदान हुए शुरू, ईवीएम से छेड़छाड़ करने वालों को गोली मारने के आदेश
पहले चरण के मतदान हुए शुरू, ईवीएम से छेड़छाड़ करने वालों को गोली मारने के आदेश
Share:

कैमूर: देश के राज्य बिहार में पहले चरण के मतदान के लिए वोटिंग आरम्भ हो चुकी है। कैमूर की चारों विधानसभा सीटों पर शांतिपूर्वक वोटिंग चल रही है। 175 वोटिंग सेंटरों पर लाइव वेब कास्टिंग के इंतजाम किए गए है। वहीं मतदान केंद्रों पर कोरोना के दिशा-निर्देशों का पालन भी कराया जा रहा है। प्रातः से ही यहां वोटर्स में उत्साह देखने को मिल रहा है। वहीं कलेक्टर ने बताया कि अगर ईवीएम से छेड़खानी करते हुए कोई पाया जाता है तथा गिरफ्तारी संभव नहीं है, तो डायरेक्ट गोली मारने का आदेश दिया गया है। 

वही कैमूर शहर की 4 विधानसभा सीटों के लिए प्रातः 7 बजे से मतदान आरम्भ हो चुका है। शहर में 1694 बूथ बनाए गए हैं, जिन पर 11,39,873 वोटर्स अपने वोट का प्रयोग करेंगे। पोस्टल बैलट के द्वारा 6014 मतादाता पहले ही मतदान कर चुके हैं। कैमूर शहर की रामगढ़, मोहनिया तथा भभुआ विधानसभा क्षेत्र में प्रातः 7 बजे से शाम 6 बजे तक वोटिंग होगी। वहीं  चैनपुर विधानसभा क्षेत्र में प्रातः 7 बजे से दिन के 3 बजे तक वोटिंग चलेगी।

कैमूर में शांतिपूर्ण तथा निष्पक्ष ढंग से वोटिंग कराने के लिए चारों विधानसभाओं को 151 सेक्टर में बांटा गया है, जिसमें 151 जोनल ​मजिस्ट्रेट तथा पुलिस अफसर निगरानी रखे हुए हैं। इसके अतिरिक्त 500 पीसीसीपी, 90 माइक्रो ऑब्जर्वर, 23 सब सुपर जोनल मजिस्ट्रेट, 11 सुपर जोनल मजिस्ट्रेट, 5 अतिरिक्त सुपर जोनल मजिस्ट्रेट तथा 15 रिजर्व मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं। बीएमपी तथा सीआरपीएफ के सैनिक भी वोटिंग सेंटरों पर तैनात किए गए हैं।

नाइजीरिया में हादसे का शिकार हुए लोग, 13 ने गवाई अपनी जान

बिहार चुनाव: ओवैसी को देखने के लिए उमड़ रहे लोग, हेलीकाप्टर से प्रचार कर रहे AIMIM चीफ

बिहार चुनाव: नितीश का तंज, 9-9 बच्चे पैदा करने वाले क्या बिहार का विकास करेंगे ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -