लोकसभा चुनाव: बसपा ने जारी की उम्मीदवारों की सूची, यहां जानें पूरी लिस्ट..
लोकसभा चुनाव: बसपा ने जारी की उम्मीदवारों की सूची, यहां जानें पूरी लिस्ट..
Share:

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने सोमवार को गठबंधन के तहत अपनी पार्टी से 2019 लोकसभा चुनाव के लिये छह और उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। बसपा कार्यालय की तरफ से जारी किए गए एक बयान में यह जानकारी दी गई है। बयान के अनुसार, शाहजहांपुर (सु) लोकसभा सीट से अमर चन्द्र जौहर, मिश्रिख (सु) लोकसभा सीट से नीलू सत्यार्थी, फर्रूखाबाद लोकसभा सीट से मनोज अग्रवाल, अकबरपुर लोकसभा सीट से निशा सचान, जालौन (सु) लोकसभा सीट से पंकज सिंह और हमीरपुर लोकसभा सीट से दिलीप कुमार सिंह को उतारा है। 

इससे पहले 22 मार्च को बसपा ने 11 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी। पहली सूची के मुताबिक, सहारनपुर सीट से हाजी फजलुर्रहमान, अमरोहा सीट से दानिश अली, मेरठ सीट से याकूब कुरैशी, नगीना सीट से गिरीश चंद्र, बिजनौर सीट से मालूक नागर, गौतमबुद्ध नगर सीट से सतबीर नागर, अलीगढ़ सीट से अजित बालियान, आगरा सीट से मनोज कुमार सोनी, बुलंदशहर सीट से योगेश वर्मा, फतेहपुर सिकरी सीट से गुड्डू पंडित और आंवला से रूचि वीरा को बसपा ने अपना उम्मीदवार बनाया है।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल साथ गठबंधन के साथ चुनाव लड़ रहे हैं। जिसमे बसपा 38 सीटों पर, सपा 37 सीटों पर और रालोद 3 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। रायबरेली और अमेठी लोकसभा सीट पर गठबंधन अपना उम्मीदवार नहीं उतरेगा।

खबरें और भी:-

मैं भी चौकीदार अभियान के तहत इकठ्ठा हुए भाजपा कार्यकर्ता, मीडिया से कही ये बात

जयंत चौधरी का विवादित बयान, भाजपा को बताया 'बहुत जुतिया पार्टी'

सुब्रमण्यम स्वामी ने खोली राहुल की पोल, राम मंदिर पर भी दिया बड़ा बयान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -