MP में बसपा ने जारी की उम्मीदवारों की छठवीं सूची, यहाँ देंखे किसे मिला मौका?
MP में बसपा ने जारी की उम्मीदवारों की छठवीं सूची, यहाँ देंखे किसे मिला मौका?
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं. इसके लिए राजनीतिक पार्टियों ने अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करना आरम्भ कर दिया है. बसपा ने छठवीं सूची जारी कर दी है. बहुजन समाज पार्टी ने 10 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है. पार्टी ने भोपाल उत्तर से महेंद्र वानखेड़े को, इछावर सीट से हरी प्रसाद सिसोदिया, बडवाह से त्रिलोक राठौर, उज्जैन साउथ से मुकेश परमार, नागरदा-खाचरौद से सीमा गोकुल गोयल को उतारा गया है.

बहुजन समाज पार्टी ने महेश्वर सीट से सुखराम उपाध्याय, कसरावद से केशरी लाल पिपल्दे, आगर से गंगाराम जोगचंद्र तथा नरसिंहपुर से महेश प्रसाद चौधरी को टिकट दिया गया है.उधर, कांग्रेस ने मध्य प्रदेश चुनाव के लिए दूसरी सूची  जारी कर दी है. इसमें 88 सीटों पर नामों की घोषणा की गई है. उधर, सपा ने अपने उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी कर दी है. दरअसल, पार्टी की ओर से बुधवार को दूसरी सूची जारी की गई थी, इसमें 22 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई थी. किन्तु अब समाजवादी पार्टी ने कल घोषित किये गए अपने 3 प्रत्याशी बदल दिए हैं. बता दें कि पहले मुरैना की सुमावली सीट से मंजू सोलंकी को टिकट दिया गया था, मगर अब पुरुषोत्तम शर्मा को टिकट दिया गया है.

इसके अतिरिक्त दूसरी सूची में दिमनी से रामनारायण सकवार के नाम की घोषणा की गई थी, मगर पार्टी ने इसमें परिवर्तन करते हुए मुरैना की दिमनी विधानसभा सीट से महेश अग्रवाल पर दांव लगाया है. इस चुनाव में दिमनी VIP सीट है, क्योंकि केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को भी भारतीय जनता पार्टी ने इसी सीट से चुनावी मैदान में उतारने का फैसला लिया है. आपको बता दें कि चुनाव आयोग ने 5 प्रदेशों में होने वाले चुनावी तारीख का ऐलान कर दिया है. इसे लेकर आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है. मिजोरम में नवंबर, छत्तीसगढ़ में 7 एवं 17 नवंबर, मध्यप्रदेश में 17 नवंबर, राजस्थान में 23 नवंबर और 30 नवंबर को तेलंगाना में मतदान होगा. वोटों की गिनती सभी जगह 3 दिसंबर के दिन की जाएगी.

डूंगरपुर मेडिकल कॉलेज के हॉस्टल में MBBS छात्र ने की आत्महत्या

अटारी-वाघा सीमा पर स्थापित हुआ सबसे ऊँचा तिरंगा, नितिन गडकरी ने किया उद्घाटन

ICMR ने रचा इतिहास, भारत ने किया दुनिया के पहले इंजेक्टेबल पुरुष गर्भनिरोधक का सफल ट्रायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -