अटारी-वाघा सीमा पर स्थापित हुआ सबसे ऊँचा तिरंगा, नितिन गडकरी ने किया उद्घाटन
अटारी-वाघा सीमा पर स्थापित हुआ सबसे ऊँचा तिरंगा, नितिन गडकरी ने किया उद्घाटन
Share:

अहमदाबाद: केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने पंजाब के अमृतसर में अटारी-वाघा सीमा पर 418 फीट की भव्य ऊंचाई पर खड़े सबसे ऊंचे राष्ट्रीय ध्वज का उद्घाटन किया। देशभक्ति और गौरव से ओत-प्रोत इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

नितिन गडकरी के लिए, इस पल ने उनके दिल में एक विशेष स्थान बना लिया, क्योंकि यह वाघा सीमा पर उनकी पहली यात्रा थी। उन्होंने अपनी भावनाएं व्यक्त करते हुए कहा, "यह मेरे जीवन का स्वर्णिम दिन है। मैं पहली बार अटारी-वाघा सीमा पर आया हूं।" इस प्रतिष्ठित सीमा पर सबसे ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज स्थापित करने की पहल भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) द्वारा की गई थी।

 

नितिन गडकरी का उत्साह स्पष्ट था क्योंकि वह स्मारकीय ध्वज और उसके प्रतीकवाद पर आश्चर्यचकित थे। उन्होंने इस उल्लेखनीय उपलब्धि के लिए एनएचएआई की सराहना की और अपने विचार साझा किए, "एनएचएआई ने यहां सबसे ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज स्थापित किया है। यह एक ऐसी जगह है जो आपको देशभक्ति के लिए प्रेरित करती है। मैंने जीवन में बहुत सारे काम किए हैं - सुरंगें, पुल, लेकिन यह सबसे अद्भुत है।"

इसके अलावा, केंद्रीय मंत्री ने उन बहादुर सैनिकों के प्रति आभार और सम्मान व्यक्त किया जो देश की रक्षा के लिए सीमाओं पर खड़े हैं। उन्होंने इस कार्यक्रम में अपनी उपस्थिति के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया, जिससे यह और भी खास हो गया।

अटारी-वाघा सीमा पर राष्ट्रीय ध्वज का यह प्रभावशाली प्रदर्शन देशभक्ति, एकता और भारत की अटूट भावना के एक शक्तिशाली प्रतीक के रूप में कार्य करता है। ऊंचा और गौरवान्वित खड़ा झंडा एनएचएआई के समर्पण और प्रयासों का प्रमाण है और इसे देखने वाले सभी लोगों के लिए प्रेरणा का स्रोत है। यह उद्घाटन नितिन गडकरी के जीवन का एक महत्वपूर्ण अवसर था, जो बुनियादी ढांचे के विकास के प्रति उनकी प्रतिबद्धता और देशभक्ति की गहरी भावना को दर्शाता है।

जैसा कि अटारी-वाघा सीमा पर सबसे ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज फहराता है, यह सभी को राष्ट्र की सामूहिक ताकत और लचीलेपन और इसकी रक्षा करने वालों के बलिदान की याद दिलाता है। प्रधानमंत्री के समर्थन के साथ-साथ नितिन गडकरी और भगवंत मान की उपस्थिति, राष्ट्रीय गौरव के इस प्रतीक के महत्व को बढ़ाती है।

ICMR ने रचा इतिहास, भारत ने किया दुनिया के पहले इंजेक्टेबल पुरुष गर्भनिरोधक का सफल ट्रायल

छत्तीसगढ़ चुनाव के लिए BJP ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची, मोदी-योगी समेत इन 40 नेताओं को सौंपी जिम्मेदारी

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र में 511 ग्रामीण कौशल विकास केंद्रों का शुभारंभ किया, युवाओं को मिलेंगे कई लाभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -