MP में BSP प्रत्याशी ने किया आचार संहिता का उल्लंघन, दर्ज हुई FIR
MP में BSP प्रत्याशी ने किया आचार संहिता का उल्लंघन, दर्ज हुई FIR
Share:

भोपाल: मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव की दिनांक की घोषणा होते ही आदर्श आचार संहिता लागू हो चुकी है। तत्पश्चात, पुलिस एवं प्रशासन अलर्ट मोड पर आ चुका है। छतरपुर में बिना अनुमति के सभा करने वाले बहुजन समाज पार्टी उम्मीदवार पर आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में FIR दर्ज हुई है। दरअसल, जिले की चंदला विधानसभा सीट से बसपा के उम्मीदवार डीडी अहिरवार बगैर अनुमति के सभा को आयोजित कर रहे थे। खबर मिलते ही पुलिस एवं प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची। सभा को बंद कराते हुए बसपा उम्मीदवार दीनदयाल (डीडी) अहिरवार पर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का मामला लवकुशनगर थाने में दर्ज किया गया। चंदला विधानसभा क्षेत्र के बसंतपुर तिराहे पर आमसभा की जा रही थी तथा उसी वक़्त लवकुशनगर SDM एवं SDOP दलबल के साथ भ्रमण पर थे। जब उन्होंने मौके पर सभा की इजाजत के बारे में उम्मीदवार डीडी अहिरवार से पूछा तो बिना इजाजत के आम सभा करते हुए पाए गए। 

आचार संहिता लागू होते ही चुनाव आयोग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए रतलाम एवं खरगोन कलेक्टर सहित जबलपुर एवं भिंड एसपी को हटा दिया है। खरगोन के कांग्रेस शहर अध्यक्ष का दावा कलेक्टर को उनकी शिकायत पर रवाना किया गया। हटाने की वजह से सीएम शिवराज सिंह चौहान और कलेक्टर शिवराज सिंह वर्मा दोनों का एक ही किरार जाति से होना है। किरार समाज के संगठन में कलेक्टर शिवराज की पत्नी पुष्पा पदाधिकारी हैं। उनकी मुख्यमंत्री की पत्नी साधना सिंह से नजदीकियां हैं। इसके अतिरिक्त रतलाम कलेक्टर नरेंद्र सिंह सूर्यवंशी एवं जबलपुर एसपी तुषारकांत विद्यार्थी के खिलाफ भी शिकायत थी। टीकमगढ़ से अलग करके बनाए गए निवाड़ी जिले में वर्ष 2020-21 के उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी की जीत हुई थी। इस के चलते जिले के इन दोनों अधिकारीयों पर आरोप लगे थे। वहीं, भिंड एसपी मनीष खत्री को लेकर नेता प्रतिपक्ष ने शिकायत की थी कि जिले के थानों में एक ही जाति के थानेदारों को रखा गया है। बता दें कि मध्यप्रदेश विधानसभा निर्वाचन 2023 को लेकर राज्य में 9 अक्टूबर से आचार संहिता लागू हो गई है। 

आचार संहिता के लागू होते ही स्वतंत्र एवं निष्पक्ष निर्वाचन प्रक्रिया संपन्न कराने के लिए जिलों में गठित उड़नदस्ता दल (FST) एवं पुलिस की संयुक्त टीम ने कार्रवाई तेज कर दी है। संयुक्त टीम ने नगद राशि, अवैध शराब, मादक पदार्थ समेत अमूल्य धातु पर बड़ी कार्रवाई कर जब्ती बनाई है, जिसका भाव 1 करोड़ 81 लाख 97 हजार 930 रुपये है। संयुक्त टीम ने एक दिन में रुपये 14 लाख 90 हजार 320 मात्र नगद बरामद किए है। रुपये 13 लाख 50 हजार 405 मात्र की 5915.69 लीटर अवैध शराब, रुपये 22 लाख 68 हजार 910 मात्र के मादक पदार्थ, रुपये 85 लाख मात्र की अमूल्य धातु, रुपये 1 लाख 37 हजार 600 मात्र कीमत की विभिन्न सामग्रियां बरामद की गई है। आबकारी विभाग ने राज्य भर में अवैध शराब व महुआ लहान की जब्ती संबंधी बड़ी कार्रवाई की जा रही है। विभाग ने रुपये 10 लाख 67 हजार 495 मात्र के भाव की 3999 लीटर अवैध शराब एवं रुपये 33 लाख 83 हजार 200 मात्र के महुआ लहान पर भी कार्रवाई की है। 

MP विधानसभा चुनाव से पहले BJP को बड़ा झटका, दिग्गज नेता का हुआ निधन

BJP उम्मीदवार के खिलाफ कांग्रेस ने दर्ज कराई FIR, जानिए क्या है मामला?

क्या 'नेट रन-रेट' बढ़ाने के लिए रोहित ने ठोंका तेज-तर्रार शतक ? जानिए क्या बोले जसप्रीत बुमराह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -