MP विधानसभा चुनाव से पहले BJP को बड़ा झटका, दिग्गज नेता का हुआ निधन
MP विधानसभा चुनाव से पहले BJP को बड़ा झटका, दिग्गज नेता का हुआ निधन
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है. दिग्गज नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री सरताज सिंह का आज मतलब बृहस्पतिवार प्रातः निधन हो गया है. वे बहुत दिनों से बीमार थे. आज 83 वर्ष की आयु में उन्होंने भोपाल में दम तोड़ दिया. उनके निधन पर पार्टी के नेताओं ने शोक जताया है. पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं मध्य प्रदेश सरकार में भी मंत्री रहे सरताज सिंह 5 बार सांसद तथा 2 बार MLA रहे. वे हमेशा नर्मदापुरम जिले की सिवनी मालवा सीट से लड़े. वर्ष 2018 में इस सीट से जब भाजपा ने उन्हें टिकट नहीं दिया तो उन्होंने नाराज होकर पार्टी छोड़ दी और कांग्रेस का दामन थाम लिया.  

वर्ष 2018 में भाजपा ने सरताज सिंह को उम्र अधिक होने का हवाला देते हुए टिकट काटा तथा इस सीट से पूर्व विधानसभा अध्यक्ष और नर्मदापुरम MLA डॉ. सीतासरन शर्मा को खड़ा किया था. सीतासरन शर्मा राजनीति में सरताज सिंह के शिष्य हैं. उस वर्ष विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने सीतासरन शर्मा के सामने सरताज सिंह को खड़ा किया था. वे हार गए तथा वर्ष 2020 में सरताज ने बीजेपी में वापसी कर ली. 

पूर्व केंद्रीय मंत्री सरताज सिंह के देहांत पर मध्य प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा ने शोक जताया है. उन्होंने X पर लिखा- वरिष्ठ नेता, पूर्व केंद्रीय मंत्री और राज्य सरकार के पूर्व मंत्री सरताज सिंह जी के निधन का समाचार अत्यंत दुःखद है. ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें एवं शोकमय परिजनों को इस मुश्किल वक़्त में संबल प्रदान करें. ऊं शांति. केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल ने भी सरताज सिंह के निधन पर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने पोस्ट किया- केंद्र और मध्यप्रदेश सरकार में मंत्री रहे पूर्व मंत्री व वरिष्ठ नेता सरताज सिंह जी के निधन का दु:खद समाचार मिला. परम पिता परमात्मा से प्रार्थना करता हूं कि दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें ...  ऊं शांति! 

दिग्विजय सिंह ने 'हमास' को कह दिया आतंकी ! भारत को 'इस्लामी राष्ट्र' बनाने की साजिश रच रहे PFI का किया बचाव

जिस हमास ने 40 यहूदी बच्चों को काट डाला, उसे 'आतंकी' कहने से शशि थरूर को परहेज, इजराइल राजदूत बोले- मैं हैरान..

40 बच्चों की गर्दनें काटी, मृत माँ के पास पड़ा दिखा भ्रूण, आतंकी संगठन हमास ने की दरिंदगी की हदें पार, देखकर बाइडेन भी कांपे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -