BJP उम्मीदवार के खिलाफ कांग्रेस ने दर्ज कराई FIR, जानिए क्या है मामला?
BJP उम्मीदवार के खिलाफ कांग्रेस ने दर्ज कराई FIR, जानिए क्या है मामला?
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में चुनाव की दिनांकों की घोषणा के साथ ही आचार संहिता लागू हो गई है। साथ ही राज्य में स्टार प्रचारकों का आगमन भी आरम्भ हो गया है। इस बीच राहुल गांधी के दौरे के चलते लगाए गए आरोप पर अब कांग्रेस जिला सचिव द्वारा थाने में लिखित शिकायत दर्ज कर बीजेपी प्रत्याशी पर कार्रवाई की मांग की गई है। इस पूरे मामले में FIR भी दर्ज करवाई गई है।

अनूपपुर जिले के कोतमा से कांग्रेस MLA सुनील सराफ ने बीजेपी उम्मीदवार दिलीप जायसवाल के खिलाफ FIR दर्ज करवाई है। निर्वाचन आयोग से उन्होंने कार्रवाई की भी मांग कर दी है। 9 अक्टूबर को राहुल गांधी के ब्योहारी दौरे के चलते कांग्रेस MLA सुनील सराफ द्वारा राहुल गांधी का स्वागत किया गया था। जिस पर भाजपा प्रत्याशी दिलीप जायसवाल द्वारा सोशल मीडिया अकाउंट पर शहडोल के ब्योहारी में सुनील सराफ द्वारा राहुल गांधी के स्वागत के वीडियो को ट्रोल किया गया था। बीजेपी उम्मीदवार ने महिला से छेड़छाड़ के अपराधी द्वारा राहुल गांधी का स्वागत करने का आरोप लगाया था। वही जिस पर अब कोतमा थाने में कांग्रेस जिला सचिव चंद्रभान मिश्रा ने लिखित शिकायत देकर इस पूरे मामले में FIR दर्ज करवाई है। उन्होंने बीजेपी पर झूठे आरोप लगाकर बदनाम करने का भी आरोप लगाया है। 

कांग्रेस जिला सचिव द्वारा शिकायती पत्र में बताया गया है आपत्तिजनक पोस्ट करना दंडनीय अपराध एवं आदर्श आचार संहिता का खुला उल्लंघन है। इसके साथ निर्वाचन आयोग से बीजेपी उम्मीदवार के विरुद्ध उन्होंने कार्रवाई की मांग कर दी है। मामले में कोतमा ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष मनोज सोनी ने भी कहा है कि बीजेपी की बौखलाहट साफ दिखाई दे रही है। बीजेपी द्वारा महिला से षडयंत्र पूर्वक झूठे आरोप लगाए गए थे। तत्पश्चात, हाई कोर्ट द्वारा मामले को निरस्त कर प्रकरण को समाप्त कर दिया गया था। ऐसे में दोबारा से भाजपा प्रत्याशी द्वारा सोशल मीडिया के जरिए सुनील सराफ पर आदर्श आचार संहिता लागू रहते आपत्तिजनक पोस्ट करना दंडनीय अपराध है तथा निर्वाचन आयोग और प्रशासन को सख्त कदम उठाते हुए उनके खिलाफ तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए।

दिग्विजय सिंह ने 'हमास' को कह दिया आतंकी ! भारत को 'इस्लामी राष्ट्र' बनाने की साजिश रच रहे PFI का किया बचाव

पिथौरागढ़ पहुंचे PM मोदी, पार्वती कुंड में की पूजा-अर्चना

जिस हमास ने 40 यहूदी बच्चों को काट डाला, उसे 'आतंकी' कहने से शशि थरूर को परहेज, इजराइल राजदूत बोले- मैं हैरान..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -