क्या 'नेट रन-रेट' बढ़ाने के लिए रोहित ने ठोंका तेज-तर्रार शतक ? जानिए क्या बोले जसप्रीत बुमराह
क्या 'नेट रन-रेट' बढ़ाने के लिए रोहित ने ठोंका तेज-तर्रार शतक ? जानिए क्या बोले जसप्रीत बुमराह
Share:

 

नई दिल्ली: बुधवार को अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए वर्ल्ड कप मुकाबले में भारत ने 8 विकेट से शानदार जीत दर्ज की है। मुकाबले के बाद तेज गेंदबाज जसप्रित बुमराह ने इस बात से इनकार किया कि दिल्ली में विश्व कप 2023 के ग्रुप मैच में अफगानिस्तान पर भारत की आठ विकेट की व्यापक जीत में नेट रन रेट एक कारक था। बता दें कि, भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने 84 गेंदों में 131 रनों की पारी खेली, जिससे टूर्नामेंट मेजबान टीम ने बुधवार को अरुण जेटली स्टेडियम में अच्छे बल्लेबाजी ट्रैक पर 35 ओवर में 273 रन के जीत के लक्ष्य को हासिल कर लिया।

हालाँकि टूर्नामेंट में बाद में इसका (नेट रन रेट) उपयोग किया जा सकता है, लेकिन बुमराह ने इस बात से इनकार किया कि रोहित का धमाकेदार शतक विश्व कप ग्रुप चरण में उनके नेट रन-रेट को बढ़ाने के लिए एक जानबूझकर की गई चाल थी। मेजबान टीम अपने पहले दो मैच जीतने वाली तीसरी टीम है और वह तालिका में शीर्ष पर न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच है। बुमराह ने संवाददाताओं से कहा, "बिल्कुल नहीं। हम इसे (टूर्नामेंट की) शुरुआत से नहीं देख रहे हैं। (इसके अलावा) हमें नहीं पता था कि रोहित हमें इस तरह की शुरुआत देंगे।"

उन्होंने कहा कि, "मुझे नहीं लगता कि टूर्नामेंट की शुरुआत में हमारे बीच ऐसी कोई बातचीत हुई थी। जिस तरह से खेल चला और हमने इसे समाप्त किया, उससे वास्तव में खुश हूं।" बुमराह ने इस मुकाबले में 39 रन देकर 4 विकेट लिए, जिससे अफगानिस्तान को 8 विकेट पर 272 रन पर रोकने में मदद मिली। जब उनसे पूछा गया कि वह अपने प्रदर्शन को कैसे आंकेंगे, तो 29 वर्षीय ने कहा कि उन्होंने सीखा है कि सफलता को अपने द्वारा लिए गए विकेटों की संख्या से नहीं मापना चाहिए। उन्होंने कहा, "देखिए, मैं परिणामोन्मुख नहीं हूं। सिर्फ इसलिए कि मैंने चार विकेट ले लिए हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि मैं बहुत-बहुत खुश हूं या मैंने कुछ असाधारण किया है। मैं बस अपनी तैयारी के साथ जाता हूं। मैं उन प्रक्रियाओं के साथ जाता हूं जो मुझे सही लगती हैं। मैं विकेट को पढ़ने की कोशिश करता हूं और सर्वोत्तम उत्तर खोजने की कोशिश करता हूं।"

शुभमन गिल अस्पताल में भर्ती! टीम इंडिया के वर्ल्ड कप अभियान को लगा बड़ा झटका

विराट को यूँ ही नहीं कहा जाता चेज़ मास्टर.., किंग कोहली के आंकड़े देते हैं गवाही !

Ind Vs Aus: क्या आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेंगे शुभमन गिल ? कप्तान रोहित शर्मा ने दिया जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -