BSNL ने सबसे लोकप्रिय प्लान में किया बदलाव, आइए जानते है

BSNL ने सबसे लोकप्रिय प्लान में किया बदलाव, आइए जानते है

देश के सबसे बड़ी दुरसंचार कंपनी बीएसएनएल ने अपने सबसे पॉप्युलर 1,098 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में लंबे वक्त बाद बड़ा बदलाव किया है. सरकारी कंपनी बीएसएनएल भारत में जियो की एंट्री के बाद से ही 1,098 रुपये का यह रीचार्ज प्लान ऑफर कर रही थी. यह प्लान बीएसएनएल के शुरुआती प्रीपेड प्लान्स में से था, जो रिलायंस जियो के सस्ते प्लान्स को टक्कर देने के लिए 84 दिनों की वैलिडिटी के साथ आ रहा था. अब इस प्रीपेड प्लान में बदलाव किया गया है. आइए जानते है पूरी जानकारी​ विस्तार से 

Sacred Games 2 को लगा बड़ा झटका, सारे एपिसोड का जानिए क्या हुआ हाल

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि बीएसएनएल का 1,098 रुपये वाला प्रीपेड प्लान बाकी ऑपरेटर्स के मुकाबले पहले काफी आगे था क्योंकि यह अनलिमिटेड डेटा ऑफर कर रहा था. अब बदलाव करते हुए कंपनी ने न सिर्फ ओवरऑल डेटा लिमिट तय कर दी है, बल्कि प्लान की वैलिडिटी भी 9 दिन घटा दी है. दरअसल, 1,098 रुपये का बीएसएनएल का प्रीपेड प्लान अबतक यूजर्स को डेटा बेनिफिट्स के अलावा वॉइस कॉलिंग और एसएमएस 84 दिनों के लिए दे रहा था, अब इस वैलिडिटी को घटाकर 75 दिन कर दिया है.

Jio vs Airtel vs Vodafone में से किसका प्लान है बेस्ट, जानिए

पहले भी प्रीपेड प्लान्स में बीएसएनएल मार्केट के हिसाब से बदलाव करता रहा है और अब 1,098 रुपये के प्लान को अपडेट किया गया है. अब इस प्रीपेड प्लान में एक डेटा लिमिट सेट की गई है और इसकी वैलिडिटी भी घटाई गई है. अब इस प्लान की वैलिडिटी 75 दिन कर दी गई है, जिसके दौरान यूजर्स को 375 जीबी डेटा मिलेगा. इससे पहले यह प्लान 84 दिन के लिए यूजर्स को अनलिमिटेड डेटा इस्तेमाल करने का विकल्प देता था. यह बदलाव देशभर के सभी सर्कल्स में किया गया है.डेटा बेनिफिट्स के अलावा यूजर्स को इस प्लान में दिल्ली और मुंबई सर्कल समेत देशभर में अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग और रोज 100 फ्री एसएमएस 75 दिनों के लिए मिलते हैं. इससे पहले बीएसएनएल कोई फिक्स्ड डेटा लिमिट न देते हुए, इसे अनलिमिटेड डेटा प्लान के तौर पर मार्केट में प्रचारित कर रहा था. कंपनी अब भी इसे अनलिमिटेड डेटा प्लान ही कह रही है, हालांकि 75 दिनों के लिए कुल डेटा की लिमिट 375 जीबी है. यह जरूर है कि यूजर्स के लिए इस प्लान में कोई डेली लिमिट सेट नहीं की गई है.

आटोमेटिक कारों की दिवानगी लोगो में बड़ी, मंहगे वाहनों के लिए बन गई है चुनौती

pubg mobile ने स्वतंत्रता दिवस पर यूजर्स को दिया खास चैलेज, मिलेंगे कई रिवार्डस पांइट

इस कंपनी से मिलेगी जियो को जबरदस्त चुनौती, यूजर्स को दे रहा 100Mbps स्पीड