Sacred Games 2 को लगा बड़ा झटका, सारे एपिसोड का जानिए क्या हुआ हाल

Sacred Games 2 को लगा बड़ा झटका, सारे एपिसोड का जानिए क्या हुआ हाल

पॉप्युलर वेब सीरीज Sacred Games-2 बीते 15 अगस्त को रिलीज हुई और पाइरेसी का शिकार हो गई है. सीरीज के पाइरेटेड विडियो मेसेजिंग ऐप टेलिग्राम के साथ ही कई वेबसाइट्स पर भी उपलब्ध हैं. एक मीडिया हाउस के मुताबिक इनमें से कुछ वेबसाइट्स फिशिंग और मैलवेयर फैलाने के लिए जानी जाती हैं. वहीं टेलिग्राम चैनल पर सैक्रेड गेम्स-2 के पाइरेटेड वर्जन हजारों यूजर के लिए उपलब्ध है. वहीं दूसरी तरफ इंटरनेट और मोबाइल असोसिएशन ऑफ इंडिया ऐंड अलायंस (IAMAI) इस मामले में महाराष्ट्र साइबर डिजिटल क्राइम यूनिट (MCDCU) की मदद से नेटफ्लिक्स, ऐमजॉन प्राइम, जी5 और ऑल्ट बालाजी के पाइरेटेट कॉन्टेंट को हटाने की कोशिश में लग गया है. आइए जानते है पूरी जानकारी​ विस्तार से 

Airtel ने पेश किया बंपर बेनिफिट प्लान, इन यूजर्स को मिलेगा 336GB डाटा

अपने बयान में आईएएमएआई के प्रजिडेंट सुभो रे ने ईटी को बताया कि इंडस्ट्री असोसिएशन इस मामले में प्रपोजल तैयार कर रही है. हालांकि इस बारे में जब नेटफ्लिक्स से बात करने की कोशिश की गई तो कंपनी ने कोई भी प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया. साल 2017 में बनी एमसीडीसीयू स्टार इंडिया, वायाकॉम 18, सोनी, मोशन पिक्चर असोसिएशन और इंडियन म्यूजिक इंडस्ट्री के साथ मिल कर पाइरेसी के खिलाफ तेजी से मुहिम चला रही है.

OnePlus के इन दो स्मार्टफोन को 17,900 रु डिस्काउंट में खरीदने का मौका

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि पाइरेसी के कारण फिल्म सेक्टर को करीब 200 अरब रुपये का नुकसान हो रहा है. एमसीडीसीयू ने पाइरेटेड कॉन्टेंट दिखाने वाली 300 वेबसाइट्स पर लगाम लगाने के साथ ही अब तक हर महीने होने वाले 23.6 करोड़ हिट्स पर रोक लगाई है.मामले की जानकारी रखने वाले एक ऐनालिस्ट ने बताया कि तेजी से हो रही पाइरेसी का कारोबार इसलिए फलफूल रहा है क्योंकि दर्शक इसे आसानी से ऐक्सेस कर लेते हैं. उन्हें पेड कॉन्टेंट के लिए पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं पड़ती. कमाल की बात ये है कि पाइरेटेड कॉन्टेंट की क्वॉलिटी में भी कोई खास फर्क नहीं रहता. पिछले साल की बात करें तो नेटफ्लिक्स पर आने के कुछ दिन बाद तक सैक्रेड गेम्स-1 कई वेबसाइट्स पर फ्री में उपलब्ध था.

आज Nokia के इस स्मार्टफोन को Rs 2,949 में खरीदने का मौका, जानिए पूरा ऑफर

Mi Days' Sale में इन स्मार्टफोन पर मिल रहा बम्पर डिस्काउंट

अगर आपके पास नही है इंटरनेट तो, इस खास सुविधा से ट्रेन का Running स्टेटस कर सकेंगे चे