BSNL के ऐप में चैटिंग की सुविधा, WhatsApp को मिलेगी कड़ी चुनौती

BSNL के ऐप में चैटिंग की सुविधा, WhatsApp  को मिलेगी कड़ी चुनौती

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp को सरकारी कंपनी BSNL टक्कर देने की तैयारी कर रही हैं, भारतीय यूजरो के लिए BSNL एक एंड्रॉइड ऐप लेकर आया है. जिसका नाम My BSNL ऐप है. इस ऐप में बिल पेमेंट से लेकर VIP नंबर खरीदने सतक कई फीचर्स मौजूद हैं, साथ ही इसमें चैट भी की जा सकती है. कंपनी के द्वारा बनाए गये खास फीचर के माध्यम से यूजर्स बाकी BSNL यूजर्स के साथ फ्री में चैटिंग कर सकते हैं. सही तरीके से इस ऐप का उपयोग करने के लिए हम आपको कुछ जानकारी देना चाहते है.

48MP के रोटेटिंग कैमरा के साथ Samsung Galaxy A80 हुआ लॉन्च

कंपनी के यूजर्स के अलावा अन्य ऑपरेटर के यूजर्स भी इस ऐप मे मौजुद सुविधा इस्तेमाल कर सकते हैं. फिर भी उन्हें सभी फीचर्स नहीं दिए जाएंगे. इसके साथ ही इस ऐप में यूजर्स को विज्ञापन देखने के लिए रिवॉर्ड्स दिए जाएंगे, ऐड कैंपेन्स के साथ इंटरैक्ट करने के बाद यूजर्स के अकाउंट में प्वाइंट्स क्रेडिट कर दिए जाएंगे. कंपनी के मुताबिक, इन प्वाइंट्स को पार्टनर ब्रैंड्स के साथ रिडीम किया जा सकता है, इस ऐप में 18 कैटेगरी शामिल हैं. आर्ट्स से लेकर मनोरंजन तक टैब इन कैटेगरीज में मौजूद हैं, अपने मनमुताबिक कुछ भी यूजर्स इस ऐप मे चुन सकते है कंपनी ने यूजर को ऐप का उपयोग करने पर उचित रिवॉर्डस देने की भी योजना बनाई है.

IRCTC देता है 49 पैसे मे 10 लाख का बीमा, जानिए क्या होगें फायदे

अगर आप चाहे तो इस रिवॉर्ड प्रोग्राम को छोड़ भी सकते हैं, साथ ही उन्हें कितने विज्ञापन देखने हैं इसकी फ्रीक्वेंसी भी चुन सकते हैं. इस ऐप में बिल पेमेंट्स का विकल्प भी दिया जाएगा, वर्तमान मे यूजर्स को ऐक्सेस मिल जाता है. WhatsApp की ही तरह अपने फोन में यूजर्स BSNL यूजर्स के साथ चैट कर सकते हैं. कंपनी ने इस ऐप मे कितने अन्य फीचर जोड़े यह जल्द ही सामने आ जायेगा.

Census 2021 ने पहली बार की मोबाइल ऐप के ​जरिए जनगणना

Samsung Galaxy A2 Core : भारत में हुआ लॉन्च, इतनी होगी कीमत

Amazon Echo लिंक में हाई-फाई ऑनलाइन म्यूजिक को स्ट्रीम करने क्षमता, भारत में हुआ लॉन्च