48MP के रोटेटिंग कैमरा के साथ Samsung Galaxy A80 हुआ लॉन्च

48MP के रोटेटिंग कैमरा के साथ Samsung Galaxy A80 हुआ लॉन्च
Galaxy A80 स्मार्टफोन को Samsung ने अपने Galaxy इवेंट में  लॉन्च कर दिया है, अब तक इसे Galaxy A90 के नाम से जाना जा रहा था. जो Samsung की मिड-रेंज डिवाइस है, टॉप-एन्ड हार्डवेयर, यूनिक डिजाइन फोन के साथ आता है. वही Galaxy A80 सैमसंग की ऐसी पहली डिवाइस है. स्मार्टफोन मे पॉप-अप रोटेटिंग कैमरा देखने को मिला है. इसके अलावा फोन मे नई इंफिनिटी आल-स्क्रीन डिस्प्ले, और नया स्नैपड्रैगन का 730G चिपसेट भी दिया गया है.
 
अगर हम बात करें इस फोन के स्पेसिफिकेशन्स: Galaxy A80 में 6.7 इंच का FHD+ सुपर AMOLED डिस्प्ले दिया गया है. यह पहला फोन है, जो नई इंफिनिटी डिस्प्ले के साथ आता है. कंपनी के इस स्मार्टफोन मे स्क्रीन पर कोई Notch या पंच-होल डिस्प्ले नहीं रहेगा. Samsung का यह नया डिस्प्ले All स्क्रीन डिस्प्ले है, जिसके साथ बड़ा स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो मिलेगा. फोन के रियर पर 3D ग्लास पैनल दिया गया है, फोन प्रिज्म इफेक्ट के साथ फैंटम ब्लैक, एंजेल गोल्ड और घोस्ट वाइट कलर में उपलब्ध होगा. कंपनी ने वर्तमान स्मार्टफोन बाजार मे अन्य कंपनी का मुकाबला करने के लिए अच्छा फोन पेश किया है.
 
कंपनी पॉप-अप मैकेनिज्म Notch या डिस्प्ले होल के Samsung कैमरे को छुपाने के लिए लेकर आया है, प्राप्त जानकारी के मुताबिक यह अधिकतर स्मार्टफोन्स की तरह नहीं है. इस स्मार्टफोन मे पॉप-अप कैमरा फ़ोन्स के फ्रंट में होता है. कंपनी ने इस स्मार्टफोन मे  प्राइमरी ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है. जिसकी खासियत यह है, कि वह पॉप-अप और रोटेट होकर फ्रंट में आ जाएगा. इस फीचर से साफ है कि आप जब भी सेल्फी लेना चाहेंगे. तो यूजर को फोन के रियर पैनल का टॉप-पार्ट पॉप-अप होगा, और रोटेट होकर फ्रंट में आ जाएगा. इस स्मार्टफोन का कैमरा ही मुख्य आकर्षण का केन्द्र है.