BSNL FTTH VS Airtel V Fiber में से किसका प्लान है यूजर के लिए बेहतर, जानिए

BSNL FTTH VS Airtel V Fiber में से किसका प्लान है यूजर के लिए बेहतर, जानिए

यूजर्स के लिए ब्रॉडबैंड मार्केट में कई प्लान्स पेश किए गए हैं. यूजर्स को इन प्लान्स में कम कीमत में ज्यादा से ज्यादा डाटा देने की कोशिश की गई है, जिससे ब्रॉडबैंड कंपनियां एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दे पाएं. इसी क्रम में सरकारी कंपनी BSNL के FTTH प्लान और निजी टेलिकॉम कंपनी Airtel के V-Fiber प्लान यूजर्स को अच्छे और बेहतर बेनिफिट्स उपलब्ध करा रहे हैं. आपको बता दें कि BSNL ने कुछ ही समय पहले अपनी FTTH ब्रॉडबैंड सर्विस शुरू की थी. इस सर्विस के शुरू होने के बाद BSNL ने मौजूदा कंपनी Airtel की V-Fiber सर्विस और Jio GigaFiber को कड़ी टक्कर दी है. यहां हम आपको BSNL FTTH प्लान और Airtel V-Fiber के प्लान्स का कंपेरिजन बता रहे हैं. कंपनी ने वर्तमान मे ग्राहको के लिए Jio GigaFiber के प्लान्स पेश किए है.

इस हद तक घटी Nokia 7.1 की कीमत, खरीदने के लिए उमड़ी भीड़

प्लान में यूजर्स को BSNL का FTTH  500 जीबी डाटा दिया जाता है. 50 Mbps की स्पीड से यूजर्स को डाटा का लाभ मिलता है. डाटा खत्म होने के बाद स्पीड 2 Mbps रह जाती है. इसके लिए यूजर्स को 777 रुपये प्रति महीने का रिचार्ज कराना होगा. साथ ही इस प्लान के लिए वार्षिक शुल्क 7,770 रुपये देना होगा. यूजर्स को दो महीने का वार्षिक प्लान लेने पर  शुल्क नहीं देना होता है. 

Airtel Books ऐप हुआ लॉन्च, दुनियाभर की हजारों किताबों को किया शामिल

प्लान की Airtel ने वास्तविक कीमत 999 रुपये तय की है,ग्राहको जिसके तहत 20 फीसद के डिस्काउंट कें बाद कीमत 799 रुपये हो जाती है. वार्षिक प्लान के लिए यूजर्स को 9,590 रुपये देने होते हैं. प्लान में यूजर्स को 263 जीबी डाटा उपलब्ध कराया जाता है इसमें 100 Mbps तक की स्पीड दी जाती है. इसके अलावा ग्राहक को अमेजन प्राइम सब्सक्रिप्शन भी मिलता है. कंपनी द्वारा 1000 जीबी का बोनस डाटा इसमें यूजर्स को दिया जाता है. ऐयरटेल का यह प्लान ग्राहको को डिस्काउंट के साथ मिलता है.

OnePlus 7 और OnePlus 7 Pro में होगें कई दमदार फीचर, इस दिन होगा लॉन्च

Samsung Galaxy M40 की फोटो हुई लीक, ये होंगे फीचर

Samsung Galaxy A80 का कैमरा है लाजवाब,जानिए अन्य ​फीचर