अब नेटवर्क की चिंता खत्म, Wings App के जरिए इंटरनेट से करें कॉल
अब नेटवर्क की चिंता खत्म, Wings App के जरिए इंटरनेट से करें कॉल
Share:

देश की सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल ने लो नेटवर्क कनेक्टिविटी वाले इलाकों के लिए BSNL Wings App को पेश किया हैं. अतः अब इस नई सेवा की मदद से यूजर्स मोबाइल नेटवर्क न होने की स्थिति में भी इस एप और वाई-फाई के द्वारा इंटरनेट कॉलिंग कर पाएंगे.

बताया जा रहा हैं कि यूजर्स अब आसानी से नेटवर्क की समस्या से छुटकारा पते हुए इसका मजा ले सकेंगे. इस बारे में बीएसएनएल ने कहा है कि वह यूजर्स का VoIP (Voice over Internet Protocol) एक्सपीरियंस बेहतर बनाना चाहता है और BSNL Wings एप को लांच करना इस दिशा में पहला कदम साबित होगा. 

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, इन नया एप Wings उन जगहों पर भी कॉलिंग की सुविधा देगा जहां मोबाइल नेटवर्क नहीं पहुंच पते हैं. ऐसे में केवल इंटरनेट कनेक्शन की ज़रूरत पड़ेगी और यूजर्स अपने फोन से कॉल कर सकेंगे. यूजर्स किसी भी 2G, 3G, 4G सेल्युलर नेटवर्क के अलावा Wifi का इस्तेमाल करके भी इसका फायदा उठा सकते हैं. 

ऐसे करना होगा इस्तेमाल...

बता दें कि एप को इंस्टॉल करने के बाद आपको 1,099 रुपए का पेमेंट देना होगा. भुगतना के साथ ही आपके नेटवर्क पर विंग्स एप एक साल के लिए ऐक्टिवेट कर दिया जाएगा. जबकि इस एप के साथ ही आपको एसआईपी (Session Initiation Protocol) भी डाउनलोड करना पड़ेगा. यहां से ग्राहकों को 10 डिजिट का एक सब्सक्रिप्शन आईडी अलॉट किया जाएगा और रजिस्टर्ड मेल-आईडी पर 16 डिजिट का पिन भी इस दौरान मिलेगा. इसे इंटर करते ही आप इस सेवा का लाभ ले सकेंगे. 

आज ही अपना लें ये आसान से टिप्स, लंबे समय तक चलेगी फोन की बैटरी

अब दुनिया पहली बार देखेगी 52MP रियर कैमरा फोन, जानिए कब होगा पेश ?

चार्जिंग की समस्या ख़त्म, 6000mah बैटरी के साथ मिलता है यह बेहतरीन फोन

अब बिक्री का इंतजार, इस दिन से बाजार में कहर बरपाएगा Honor V20

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -