आज ही अपना लें ये आसान से टिप्स, लंबे समय तक चलेगी फोन की बैटरी
आज ही अपना लें ये आसान से टिप्स, लंबे समय तक चलेगी फोन की बैटरी
Share:

अगर आप भी अपने स्मार्टफोन की बैटरी को बचाना चाहते हैं या फिर स्मार्टफोन की बैटरी जल्द खत्म होने से परशान है तो आज हम यह ख़बर आपके लिए ही लाए है. आप इस बात स ईटीओ वाकिफ होंगे ही कि आज कल ज्यादातर लोग मोबाइल में बिजी रहते हैं वो भी नेट के साथ. ऐसे में बैटरी काफी जल्द उतर जाती है. कए बार यह भी होता है कि स्मार्टफोन की इस्तेमाल के दौरान हम बहुत से अननेसेसरी चीजों को ओपन रखते हैं जो कि बैकग्राउंड में बैटरी को यूज़ करने में सक्षम है. इनके चलने से बैटरी काफी जल्द खत्म हो जाती है. आइए जानते है बैटरी बचने की कुछ आसान तरीकों के बारे में...

1. सबसे पहले आप स्मार्ट फोन से हर तरह के एप्स को हटा दें, जिसका कोई काम आपको ना हो. बता दें कि इस तरह के एप्स बैकग्राउंड में चलते रहते हैं और आपके स्मार्ट फोन की बैटरी को यह खत्म करते रहते हैं. 

2. आप यह भी ध्यान रखें कि आप अपने फोन में ब्लूटूथ, लोकेशन, वाई फाई इत्यादि को हमेशा बन्द ही रखें. यूज़ के समय ही इसे ऑन करें. आपको बता दें कि इसकी वजह से भी बैटरी जल्दी खत्म होती है. 

3. अपने फोन में एक सेटिंग जरूर करें. जिससे कि फोन की बैटरी की लाइफ कई हद तक बढ़ जाती है. साथ ही हो सके तो फोन को बैटरी सेवर मोड़ पर रखें. फोन के सेटिंग में जाएं और डेवलपर मोड को ऑन करें और फिर बैकग्राउंड प्रोसेस लिमिट को नो बैकग्राउंड प्रोसेस लिमिट कर दें. 

फेसबुक यूजर्स के होश उड़ा देगी यह रिपोर्ट, खुश रहना है तो जरूर करें यह काम...

फेसबुक को एप्पल ने दिखाए तेवर, बंद किया रिसर्च एप

लॉन्च हुआ दुनिया का पहला होललेस स्मार्टफोन, कीमत 92 हजार रु

Mi Max 4 और Mi Max 4 pro की जानकारियां लीक, 5800mAH बैटरी से मचाएंगे तहलका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -