बीएसएफ के जवानों ने जम्मू में इंतल सीमा के पास पाकिस्तानी ड्रोन पर गोलीबारी की
बीएसएफ के जवानों ने जम्मू में इंतल सीमा के पास पाकिस्तानी ड्रोन पर गोलीबारी की
Share:

जम्मू: जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर तैनात बीएसएफ बलों ने शनिवार  सुबह पाकिस्तान से आ रहे एक ड्रोन पर कई राउंड गोलियां चलाईं, जिससे उसे भागने के लिए मजबूर होना पड़ा। बताया जा रहा है कि आसपास के क्षेत्र में एक बड़ा तलाशी अभियान शुरू किया गया था ताकि यह सत्यापित किया जा सके कि उड़ने वाली वस्तु ने कोई हथियार या नशीले पदार्थों को नहीं गिराया है।

"आज सुबह, अरनिया क्षेत्र में चौकस बीएसएफ कर्मियों ने एक पलक झपकती हुई रोशनी (आकाश में) देखी और उस पर गोलीबारी की, जिससे पाकिस्तानी उड़ने वाली वस्तु को वापस जाने के लिए मजबूर होना पड़ा। क्षेत्र में, एक समन्वित खोज और बचाव अभियान चल रहा है "एस.पी. संधू, बीएसएफ उप महानिरीक्षक, जम्मू फ्रंटियर।

अधिकारियों के अनुसार, पाकिस्तानी ड्रोन को सीमा रक्षकों ने सुबह 4.45.m बजे के आसपास देखा, और उन्होंने इसे नीचे लाने के लिए आठ गोलियां चलाईं।  अधिकारियों के अनुसार ड्रोन कुछ मिनटों के लिए हवा में तैरने के बाद वापस चला गया, अधिकारियों ने कहा कि आर.एस. पुरा सेक्टर में एक खोज प्रयास चल रहा है।

पिछले सात दिनों में इस तरह की यह दूसरी घटना है। 7 मई को, बीएसएफ ने उसी क्षेत्र में एक पाकिस्तानी ड्रोन पर गोलीबारी की, जिसने भारतीय क्षेत्र पर हमला किया था। 

बीएसएफ द्वारा 4 मई को सांबा जिले के चक फकीरा क्षेत्र में एक भूमिगत सीमा पार सुरंग की खोज करने के बाद, पाकिस्तान से ड्रोन गतिविधि बढ़ गई है।

कोविड अपडेट: भारत में पिछले 24 घंटे में 2,858 नए मामले सामने आए

अब बिहार के इस जिले का बदलेगा नाम, सर्वसम्मति से पास हुआ प्रस्ताव

आधी रात को लहूलुहान महिला ने खटखटाया घर का दरवाजा, देखकर उड़े लोगों के होश, आपबीती सुन खड़े हो जाएंगे रौंगटे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -