अब बिहार के इस जिले का बदलेगा नाम, सर्वसम्मति से पास हुआ प्रस्ताव
अब बिहार के इस जिले का बदलेगा नाम, सर्वसम्मति से पास हुआ प्रस्ताव
Share:

गया: भारत में जगहों के नाम परिवर्तित करने की चर्चा बहुत गर्म है। इस बीच गया नगर निगम के उप मेयर मोहन श्रीवास्तव ने कहा कि गया का नाम 'गयाजी' रखने को लेकर नगर निगम ने प्रस्ताव पास करके सर्वसम्मति से प्रदेश तथा भारत सरकार को आवेदन दिया है। बुधवार को नगर निगम सभागार में आयोजित स्टैंडिंग समिति की बैठक में गया का नाम परिवर्तित कर गयाजी नामकरण करने का प्रस्ताव पारित कर दिया था।

वही इस बैठक की अध्यक्षता मेयर वीरेंद्र कुमार उर्फ गणेश पासवान तथा संचालन नगर आयुक्त अभिलाषा शर्मा ने की थी। इस अवसर पर डिप्टी मेयर ने बोला कि अन्तरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त शहर है। सनातन धर्म में गया कि बहुत अहमियत है। यहां भगवान श्रीहरि विष्णु स्वयं विराजमान हैं। वहीं बोधगया में महात्मा बुद्ध की ज्ञान स्थली है। मोक्ष भूमि होने की वजह से देश-विदेश से पिंडदानी पिंडदान को लेकर आते है।

वही बिहार से ही एक दूसरी घटना सामने आई जिसमे बताया जा रहा है कि गोपालगंज में RJD नेता डॉक्टर राम इकबाल यादव की अपराधियों ने गोली मारकर क़त्ल कर दिया। राम इकबाल यादव तेजस्वी यादव के बेहद नजदीकी माने जाते थे। राम इकबाल यादव पर अपराधियों ने हमला उस समय किया, जब वो एक शादी कार्यक्रम से घर लौट रहे थे। रिपोर्ट के अनुसार, मीरगंज थाना इलाके के राजघाट गांव के पास बदमाशों ने बृहस्पतिवार की देर रात उनपर ताबड़तोड़ गोलीबारी की जिसमें उनकी मौत हो गई। पहले से ही घात लगाए बदमाशों ने उन्हें मोटरसाइकिल पर आता देखकर गोलियों से भून दिया।

4 साल प्रेम प्रसंग के बाद हुई शादी, फिर सुहागरात के दिन दुल्हन ने दूल्हे से बोल दिया कुछ ऐसा कि चौंक गए घरवाले

सुंदरगढ़ में हो रहा है अब तक के सबसे बड़े हॉकी स्टेडियम का निर्माण

केंद्र सरकार ने उठाया बड़ा कदम, गेहूं के निर्यात पर लगाई तत्काल रोक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -