ब्रिटनी ग्रिनर ने रूस में बंदी बनाए जाने पर व्यक्त किये कुछ अनुभव
ब्रिटनी ग्रिनर ने रूस में बंदी बनाए जाने पर व्यक्त किये कुछ अनुभव
Share:

बास्केटबॉल खिलाड़ी ब्रिटनी ग्रिनर एक संस्मरण पर काम कर रही हैं जो 2024 के वसंत में जारी होने की उम्मीद है, और उन्होंने कहा है कि वह रूस में हिरासत में लिए जाने और कैद होने के "अथाह" अनुभव को साझा करने के लिए तैयार हैं।ग्रिनर को पिछले साल लगभग दस महीने तक हिरासत में रखा गया था, जिनमें से अधिकांश को ड्रग से संबंधित आरोपों में मास्को हवाई अड्डे पर गिरफ्तार किए जाने के बाद जेल में काटा गया था।

यूक्रेन पर रूस के आक्रमण और रूस और अमेरिका के बीच बढ़ते तनाव के साथ उसकी दुर्दशा समवर्ती रूप से विकसित हुई; यह केवल तब समाप्त हुआ जब उसे कुख्यात रूसी हथियार डीलर विक्टर बाउट के बदले में रिहा कर दिया गया।फीनिक्स मर्करी के लिए डब्ल्यूएनबीए ऑल-स्टार ग्रिनर ने फरवरी 2022 में यूएमएमसी एकातेरिनबर्ग में फिर से शामिल होने के लिए मास्को के लिए उड़ान भरी, एक रूसी महिला टीम जिसके लिए उन्होंने 2014 से भाग लिया है।

उस दिन (फरवरी में) ने मेरे जीवन में एक अवधि की शुरुआत को चिह्नित किया, जिसके बारे में मैं केवल अब बात करना शुरू कर सकता हूं, "ग्रिनर ने मंगलवार को अल्फ्रेड ए नोपफ द्वारा सार्वजनिक किए गए एक बयान में कहा।"मैं अपने साथी, परिवार और टीम के साथियों को गौरवान्वित करना चाहता था, इसलिए मैं उस दिन काम के लिए रूस वापस चला गया। मैं खुश हूं कि मुझे बचा लिया गया और मैं दस महीने कैद में बिताने के बाद घर लौट आया।वॉल स्ट्रीट जर्नल के रिपोर्टर इवान गेर्शकोविच, जिन्हें पिछले महीने रूस में हिरासत में लिया गया था और जासूसी का आरोप लगाया गया था, व्यवसायी काई ली, जो वर्तमान में एफबीआई को कथित रूप से राज्य के रहस्यों का खुलासा करने के लिए चीन में 10 साल की सजा काट रहे हैं, और कॉर्पोरेट सुरक्षा कार्यकारी पॉल व्हेलन, जो वर्तमान में जासूसी से संबंधित आरोपों में रूस में हिरासत में हैं, विदेशों में पकड़े गए अन्य अमेरिकियों में से हैं। व्हेलन ने ग्रिनर की रिहाई के समय उनकी सहायता के लिए पर्याप्त कदम नहीं उठाने के लिए अमेरिकी सरकार की आलोचना की।

शीर्ष डब्ल्यूएनबीए खिलाड़ी अक्सर ऑफसीजन में रूस की यात्रा करते हैं, जहां कुछ को $ 1 मिलियन से अधिक वेतन मिलता है, या उनके डब्ल्यूएनबीए आधार वेतन का लगभग चार गुना। ग्रिनर को अभी भी रूसी कानून के तहत मुकदमे से गुजरना पड़ा, जबकि उन्होंने अपने कब्जे में कैनबिस तेल के कनस्तर होने का अपराध स्वीकार कर लिया था।

ग्रिनर के संस्मरण का शीर्षक, जो अंततः एक युवा वयस्क संस्करण में जारी किया जाएगा, वर्तमान में अनिर्धारित है। वित्तीय विवरण सार्वजनिक नहीं किए गए थे।

नोपफ से मंगलवार को जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, ग्रिनर ने "अपनी गलत हिरासत (जैसा कि विदेश विभाग द्वारा वर्गीकृत किया गया है) के अपने कष्टदायक अनुभव और बीजान्टिन रूसी कानूनी प्रणाली को एक ऐसी भाषा में नेविगेट करने की कठिनाई का स्पष्ट विवरण दिया, जिसे वह समझ नहीं पाई थी।

घोषणा जारी है, "ग्रिनर ने एक विदेशी जेल में रहने और महिलाओं की दंड कॉलोनी में दैनिक जीवन के भयानक पहलुओं को भी याद किया है। पुस्तक के मूल में, ग्रिनर ने लगभग दस महीने की अग्निपरीक्षा के दौरान आंतरिक उथल-पुथल और दिसंबर में संयुक्त राज्य अमेरिका लौटने के दिन तक उसे देखने वाली दृढ़ता पर जोर दिया।

32 वर्षीय ग्रिनर नाइकी के साथ एंडोर्समेंट डील साइन करने वाले पहले खुले तौर पर समलैंगिक एथलीट हैं। वह 6 फुट -9, दो बार के ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता, बायलर विश्वविद्यालय में तीन बार ऑल-अमेरिकन और महिला एथलीटों के लिए समान वेतन के मुखर समर्थक हैं। "इन माई स्किन: माई लाइफ ऑन एंड ऑफ द बास्केटबॉल कोर्ट," जो 2014 में प्रकाशित हुआ था, एकमात्र पुस्तक है जिसे उसने पहले लिखा है।

उन्होंने फरवरी में मर्करी के साथ अपने अनुबंध का नवीनीकरण किया और टीम के आगामी सत्र में भाग लेंगी, जो मई से सितंबर तक चलेगा।

चुनावों के बाद ग्रीस करेगा टर्की के साथ सहयोग

ब्रिटेन के मुताबिक अमेरिका की जानकारी में पाई गई गड़बड़ी

Joe Biden उत्तरी आयरलैंड की शांति सालगिरह के लिए हुए रवाना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -