ब्रिटेन के मुताबिक अमेरिका की जानकारी में पाई गई गड़बड़ी
ब्रिटेन के मुताबिक अमेरिका की जानकारी में पाई गई गड़बड़ी
Share:

ब्रिटिश रक्षा मंत्रालय के अनुसार, कथित रूप से अमेरिकी जानकारी के व्यापक रूप से लीक होने में गंभीर रूप से गलत थी। यूक्रेन सहित सहयोगियों और अन्य देशों के साथ राष्ट्रीय सुरक्षा और संबंधों पर प्रभाव का निर्धारण करने के लिए न्याय विभाग और अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसियां कई वर्गीकृत दस्तावेजों को जारी करने की जांच कर रही हैं।

रक्षा मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने ट्विटर पर एक बयान जारी किया जिसमें लिखा था, कथित गोपनीय अमेरिकी जानकारी के व्यापक रूप से लीक होने की रिपोर्ट ने गंभीर स्तर की गलती का प्रदर्शन किया है। पाठकों को फेस वैल्यू दावों को स्वीकार करते समय सावधानी बरतनी चाहिए जो झूठी जानकारी के प्रसार का कारण बन सकते हैं।

मार्च में सोशल मीडिया पर पहली बार सामने आए सीक्रेट और टॉप सीक्रेट दस्तावेजों में से 50 से अधिक और कथित तौर पर यूक्रेनी सैन्य कमजोरियों के साथ-साथ इजरायल, दक्षिण कोरिया और तुर्की जैसे सहयोगियों के बारे में जानकारी का खुलासा करते हैं। रॉयटर्स ने स्वतंत्र रूप से लीक में दस्तावेजों की सत्यता की पुष्टि नहीं की है, जो विकीलीक्स पर हजारों दस्तावेजों के 2013 के प्रकाशन के बाद से अमेरिकी सरकार की जानकारी का सबसे हानिकारक खुलासा हो सकता है। अमेरिकी अधिकारियों के अनुसार, यूक्रेनी युद्ध क्षेत्र में हताहतों की संख्या के अनुसार कुछ दस्तावेजों को रूसी नुकसान को बढ़ाने के लिए बदल दिया गया है।

वरिष्ठ रूसी सैन्य जासूस का ईमेल हैक

मॉस्को के पास दुनिया की तीसरी बड़ी संयुक्त संपत्ति

2050 तक बदल जाएगा दुनिया का नक्शा...बदल जाएगी पूरी शक्ल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -