ब्रिटिश विदेश सचिव दक्षिण अफ्रीका को यात्रा प्रतिबंध सूची से हटाएंगे
ब्रिटिश विदेश सचिव दक्षिण अफ्रीका को यात्रा प्रतिबंध सूची से हटाएंगे
Share:

दक्षिण अफ्रीका के एक अधिकारी ने सोमवार को एक बयान में कहा कि उन्होंने ब्रिटिश विदेश सचिव को पत्र लिखकर देश को पर्यटन की बहाली के लिए ब्रिटेन की यात्रा की "लाल सूची" से हटाने के लिए कहा है। पश्चिमी केप प्रांत के वित्त और आर्थिक अवसर मंत्री डेविड मेनियर ने कहा कि उन्होंने इस मामले के बारे में विश्व पर्यटन दिवस पर पत्र लिखा, जो "गहराई से निराशाजनक" है और रिपोर्टों के अनुसार "स्पष्ट रूप से अनुचित" लगता है।

केवल एक ब्रिटिश या आयरिश नागरिक, या यूके में निवास का अधिकार रखने वाले व्यक्ति को ब्रिटेन में प्रवेश करने की अनुमति है यदि वह पिछले 10 दिनों में लाल सूची में किसी देश या क्षेत्र में रहा है। मेनियर ने कहा कि यह "आर्थिक सुधार के लिए एक महत्वपूर्ण बाधा है, विशेष रूप से पश्चिमी केप में पर्यटन क्षेत्र के लिए"। वर्ल्ड ट्रैवल एंड टूरिज्म काउंसिल (डब्ल्यूटीटीसी) द्वारा किए गए शोध के अनुसार, दक्षिण अफ्रीकी अर्थव्यवस्था को ब्रिटेन की "रेड लिस्ट" में होने पर हर हफ्ते 12 मिलियन अमरीकी डालर से अधिक के बड़े नुकसान का सामना करना पड़ सकता है।

आधिकारिक आंकड़ों से पता चलता है कि पश्चिमी केप में पर्यटन और आतिथ्य क्षेत्र, दक्षिण अफ्रीका में एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल, कोविड -19 के कारण 2020 में मुश्किल से प्रभावित हुआ है, जिसमें 75,000 से अधिक नौकरियों का नुकसान हुआ है। 23 सितंबर को, केप टाउन के आर्थिक अवसरों और संपत्ति प्रबंधन के लिए मेयरल कमेटी के सदस्य एल्डरमैन जेम्स वोस ने कहा कि वह "रेड लिस्ट" के बारे में यूके के अधिकारियों के साथ लगातार संपर्क में हैं और यूके के उच्चायुक्त के साथ इस मामले को उठाएंगे।

IPL 2021: हैदराबाद 7 विकेट से जीता, 10 मुकाबलों में SRH को मिली दूसरी जीत

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक़ को पड़ा दिल का दौरा

नीरज चोपड़ा का 'देसी डांस' वीडियो हुआ वायरल, दिलेर मेहंदी के गाने पर जमकर किया भांगड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -