Share:
पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक़ को पड़ा दिल का दौरा
पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक़ को पड़ा दिल का दौरा

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक (Inzamam ul Haq) को सोमवार (27 सितंबर) को हार्ट अटैक आया है. जिसके बाद उन्हें फ़ौरन हॉस्पिटल ले जाया गया. इस हार्ट अटैक के बाद डॉक्टरों ने उनकी एंजियोप्लास्टी की है. स्थानीय मीडिया ने जानकारी दी है कि इंजमाम को एक माइनर हार्ट अटैक आया था. इसके बाद उन्हें लाहौर के एक हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया, जहां डॉक्टरों ने उनकी एंजियोप्लास्टी कर उनकी दिल की धमनी को दुरस्त किया और अब वह खतरे से बाहर हैं.

पूरे पाकिस्तान में उनके जल्दी स्वस्थ होने की दुआएं की जा रही हैं.  इस बीच पूरे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट जगत में भी इंजमाम के शीघ्र स्वस्थ होने की दुआएं की जा रही हैं. जाने माने क्रिकेट कॉमेंटेटर हर्षा भोगले (Harsha Bhogle) ने देर रात ट्वीट करते हुए इंजी के जल्दी ठीक होने की दुआ की थी. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा था कि, ‘इंजमाम उल हक के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं, वह पूरी तरह इससे उबरें और आने वाले बहुत-बहुत सालों तक वह इस खेल का हिस्सा बना रहें.’

रिपोर्ट के अनुसार, 51 वर्षीय इंजमाम को यह दिल का दौरा सोमवार और मंगलवार की दरम्यानी रात को आया. वह बीते तीन दिन से सीने में दर्द की शिकायत कर रहे थे. प्रारंभिक जांच में इसकी कोई पुष्टि नहीं हो पाई थी और तब कोई चिंता की बात नहीं दिख रही थी. बता दें कि इंजमाम उल हक अपने देश के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. ODI क्रिकेट में उन्होंने 375 मैच खेलकर 11,701 रन बनाए हैं, जबकि टेस्ट क्रिकेट में वे सर्वाधिक रन बनाने वाले तीसरे पाकिस्तानी बैट्समैन हैं. उन्होंने क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में 119 मैच खेलकर 8,829 रन अपने नाम किए. 2007 में इस बल्लेबाज ने क्रिकेट से संन्यास ले लिया.

नीरज चोपड़ा का 'देसी डांस' वीडियो हुआ वायरल, दिलेर मेहंदी के गाने पर जमकर किया भांगड़ा

अपनी निशानेबाज़ी से कई बार इतिहास रच चुकें हैं 'अभिनव बिंद्रा'

IPL 2021: SRH और RR के मुकाबले से पहले जाने मैच की पिच और मौसम का हाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -