दुर्गा मंदिर में घुसकर खलील मियां में मचाई तोड़फोड़, अल्लाह हु अकबर के नारे लगाकर तोड़ी माता की मूर्तियां !
दुर्गा मंदिर में घुसकर खलील मियां में मचाई तोड़फोड़, अल्लाह हु अकबर के नारे लगाकर तोड़ी माता की मूर्तियां !
Share:

ढाका: जिस बांग्लादेश को भारत ने पाकिस्तान की कट्टरपंथी ताकतों से बचाया था, वही बांग्लादेश आज उसी कट्टरपंथ के रास्ते पर चल पड़ा है। पड़ोसी मुल्क में अल्पसंख्यक हिंदुओं पर हमले की घटनाएँ लगातार बढ़ रही हैं। अब बांग्लादेश के ब्राह्मणबरिया जिले में खलील मियाँ नामक एक शख्स ने दुर्गा मंदिर में घुसकर तोड़फोड़ मचा दी। उसने इससे मंदिर की मूर्तियाँ भी तोड़ डाली। बताया जा रहा है कि प्रतिमाएं तोड़ते वक़्त खलील मियाँ चीख-चीखकर ‘अल्लाहु अकबर’ कह रहा था। इसी दौरान स्थानीय लोगों ने उसे पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। घटना गुरुवार (20 जुलाई, 2023) की है।

 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना ब्राह्मणबरिया जिले में सरायल उपजिला के अंतर्गत आने वाले नियामतपुर गाँव की है। यहाँ गुरुवार रात लगभग 9:30 बजे एक युवक मंदिर में घुसकर तोड़फोड़ मचाना शुरू कर दिया। युवक के हमले से मंदिर की कई प्रतिमाएं खंडित हो गईं। इसकी कुछ फोटो, वीडियो भी सामने आईं हैं। इनमें माँ दुर्गा की प्रतिमाओं को खंडित अवस्था में देखा जा सकता है। स्थानीय लोगों ने बताया है कि आरोपित खलील मियाँ मंदिर की मूर्तियाँ तोड़ते हुए ‘अल्लाहु अकबर’ चिल्ला रहा था। मंदिर में तोड़फोड़ मचाने के बाद आरोपित ने मौके से भागने का भी प्रयास किया। हालाँकि, स्थानीय लोगों ने पीछा करते हुए उसे पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। इस मामले में ब्राह्मणबरिया जिले के पुलिस अधीक्षक (SP) मोहम्मद शखावत हुसैन ने बताया है कि मंदिर में तोड़फोड़ करने के आरोपित खलील मियाँ को अरेस्ट कर किया गया है। हालाँकि, उसने मंदिर पर हमला क्यों किया इस संबंध में कोई जानकारी नहीं मिल सकी है।

अधिकारियों ने बताया है कि मामले की कर आरोपित युवक के खिलाफ़ सख्त कार्रवाई की जाएगी। प्रारंभिक जाँच में पता चला है कि आरोपित खलील मियाँ नियामतपुर गाँव में अपनी बहन से मिलने आया था। इसी दौरान उसका स्थानीय लोगों से विवाद हो गया। इस वजह से उसने मंदिर में स्थापित 5-6 मूर्तियाँ खंडित कर दी। वहीं इस मामले में नियामतपुर सार्वजनिक दुर्गा मंदिर के अध्यक्ष जगदीश दास ने आरोपित खलील मियाँ के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत करने और स्पीडी ट्रायल एक्ट के तहत केस दर्ज कराया। जगदीश दास का कहना है कि मंदिर में हुई इस घटना से हिन्दुओं में आक्रोश हैं और समाज में असंतोष की भावना बढ़ रही है।

स्वीडन में फिर क़ुरान का अपमान, इराकी शरणार्थी ने पैरों से रौंदा, आगबबूला हुआ इस्लामी देशों का संगठन

अवैध था इमरान खान और बुशरा बीवी का निकाह ? कोर्ट ने दोनों को भेजा समन, चलेगा मुकदमा !

दक्षिण कोरिया में बाढ़ से 39 लोगों की मौत, राष्ट्रपति ने की इमरजेंसी मीटिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -