अब ब्रिटेन ने लगाई भारत से आने वाले लोगों पर रोक, 30 अप्रैल तक एयर इंडिया की उड़ानें रद्द
अब ब्रिटेन ने लगाई भारत से आने वाले लोगों पर रोक, 30 अप्रैल तक एयर इंडिया की उड़ानें रद्द
Share:

नई दिल्ली: भारत में कोरोना महामारी की चिंताओं के बीच ब्रिटेन ने हाल ही में मुसाफिरों के आने पर रोक लगा दी है. अब एयर इंडिया ने 24 से 30 अप्रैल तक के लिए ब्रिटेन जाने वाली उड़ानें निरस्त कर दी हैं. ये जानकारी एयर इंडिया ने दी है. एयर इंडिया ने कहा है कि, "जो यात्री भारत और ब्रिटेन के बीच यात्रा करने वाले थे, वे ध्यान दें कि यूके की तरफ से लगाए गए हालिया प्रतिबंधों के कारण 24 से 30 अप्रैल 2021 तक यूके के लिए सभी उड़ानें निरस्त कर दी गई हैं. यात्रा के नए समय, रिफंड के बारे में शीघ्र जानकारी दी जाएगी."

ब्रिटेन ने भारत को उन देशों की 'लाल सूची' में डाल दिया है, जिसके तहत गैर-ब्रितानी और आइरिश नागरिकों के भारत से ब्रिटेन जाने पर रोक रहेगी. साथ ही विदेश से लौटे ब्रितानी लोगों के लिए होटल में 10 दिन तक क्वारंटाइन में रहना अनिवार्य कर दिया है. ब्रिटेन में कोरोना वायरस के तथाकथित भारतीय स्वरूप से पीड़ित होने के 103 केस सामने आए हैं. इनमें से ज्यादातर मामले विदेश से लौटे यात्रियों से संबंधित हैं. आंकड़ों के विश्लेषण के बाद सावधानी के तौर पर भारत को लाल सूची में शामिल किया है.

वहीं ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन ने भी महामारी की दूसरी लहर की गंभीरता को देखते हुए, भारत की अपनी आगामी यात्रा रद्द कर दी है. ये यात्रा अगले हफ्ते 26 अप्रैल को तय की गई थी. बयान में यह भी कहा गया है कि दोनों पक्ष आने वाले दिनों में भारत-ब्रिटेन के बदले हुए रिश्तों के लिए योजना जारी करने को लेकर एक वर्चुअल मीटिंग करेंगे.

ऑस्ट्रेलिया की सीमाओं को जल्द नहीं खोलेंगे प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन

तुर्की के राष्ट्रपति ने प्रमुख क्षेत्रीय मुद्दों पर की चर्चा

TechMahindra ने डिजिटल ऑफर को बढ़ाने के लिए Hybrid DigitalOnUs को खरीदने का किया फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -