पुतिन की अवैध संपत्तियों को छिपाने में फ़सा ब्रिटेन

लंदन : रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन एक बार फिर विवादों में घिरते नज़र आ रहे है. ब्रिटेन पर उनकी अवैध संपत्तियों को छिपाने के आरोप लग रहे है जिसके बाद पुतिन कथित करने से सुर्खियों में है. मुद्दा देश की राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरे के रूप में देखा जा रहा है. ब्रिटेन की एक संसदीय संस्था ने कहा कि ब्रिटेन रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की अवैध संपत्तियों को छिपा रहा है.  बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, कॉमन्स फॉरन अफेयर्स कमिटी ने कहा कि रूस के पूर्व जासूस सर्गेई स्क्रीपल और उनकी बेटी को जहर दिए जाने का मामला सामने आने के बावजूद ब्रिटेन का रूस के साथ व्यापार पहले की तरह सामान्य है और इस दिशा में कोई कदम नहीं उठाया गया.

पुतिन और उनसे संबद्ध लोगों की अवैध संपत्तियों को रखने के लिए ब्रिटेन का बेजा इस्तेमाल किया जा रहा है. ‘मॉस्कोज गोल्ड: रशन करप्शन इन द यूके’ नाम की रिपोर्ट में कहा गया है कि रूस की गैस कंपनी गैजप्रोम को स्क्रीपल और उनकी बेटी की हत्या के प्रयास के कुछ दिनों बाद ही लंदन में कारोबार करने दिया गया.

रिपोर्ट के मुताबिक, इससे पुतिन के संदेहास्पद कारकों से निपटने के ब्रिटेन के प्रयास कमजोर हुए. मामला सांगेन होता जा रहा है वही अभी तक रूस की और से या राष्ट्रपति भवन से इस पर किसी तरह की प्रतिक्रिया का इतंजार है. 

 

अजब :कोर्ट ने दिया शख्स के लिंग को नापने का आदेश

भारतीय ग्रामीणों की अपील की सुनवाई अमरीकी सुप्रीम कोर्ट में

नेपाल के पीएम की चीन यात्रा जून में

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -