फादर्स डे पर इन तरीकों से पिता के चेहरे पर लाएं मुस्कान
फादर्स डे पर इन तरीकों से पिता के चेहरे पर लाएं मुस्कान
Share:

दुनिया भर में रिश्तों को सम्मान देने के लिए कुछ दिन मनाये जाते है. ताकि उनको यादगार मनाया जा सके. जैसे मां के रिश्ते को सम्मान देने के लिए मदर्स डे मनाया जाता है. वैसे ही पिता के रिश्ते को सम्मान देने के लिए फादर्स डे मनाया जाता है. बता दें की फादर्स डे हर साल जून के तीसरे रविवार को मनाया जाता है. वहीं, दुनिया भर के अलग- अलग देशों में फादर्स डे को अलग-अलग अंदाज में मनाया जाता है. कुछ लोग इस दिन अपने पिता के साथ बाहर घूमने जाते हैं तो कुछ लोग इस दिन घर पर अपने पिता के लिए स्पेशल खाना भी बनाते हैं. बहुत से बच्चे अपने पिता को उपहार भेट करते हैं. इस साल कोरोना महामारी के वजह से लोग घरों में कैद हैं ऐसे में फादर्स डे अन्य वर्षों की अपेक्षा अलग होने वाला है. इस साल आप फादर्स डे को और भी खास कैसे बना सकते हैं इसके लिए हम आपको कुछ खास तरीके बताने जा रहे हैं.

हेल्थ इंश्योरेंस कवर-
इन दिनों कोरोना महामारी के कारण लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है. उम्र दराज लोगों के लिए कोरोना और भी खतरनाक होता जा रहा है. ऐसे में अगर आप फादर्स डे के मौके पर पिता का हेल्थ इंश्योरेंस करवा दें, तो उनको बहुत खुशी होगी. इससे ना सिर्फ उन्हें वक्त पर अच्छा इलाज मिलेगा बल्कि हॉस्पिटल के बिल का बोझ भी उन पर नहीं पड़ेगा.

घर में पार्टी आयोजित करें-
कोरोनावायरस महामारी के वजह से आप परिवार के साथ बाहर पार्टी करने या होटल में खाना खाने नहीं जा सकते हैं. ऐसे में बच्चे पने पिता को खुश करने के लिए घर में ही पार्टी करें. अगर आप अपने पिता से दूर हैं तो उनके लिए उनकी पसंदीदा खाद्य पदार्थों की एक टोकरी भेज सकते हैं. साथ में होने पर उनका मनपसंद खाना तैयार कर साथ में बैठकर खा सकते हैं.

पिता के लिए गिफ्ट ऑर्डर करें-
बच्चों को इस मौक पर पिता को कुछ उपहार देना चाहिए. आप जो भी उपहार अपने पिता जी को देंगे उसकी वो सराहना करेंगे. इस मौके पर आप उन्हें महंगी घड़ी या वॉलेट खरीदकर भी गिफ्ट कर सकते हैं. अगर इस मौके पर आपने कोई सी पोशाक अपने पिता को गिफ्ट कर दी तो वह बहुत खुश हो जायेंगे. 

भाजपा सांसद जनार्दन मिश्रा के बयान पर घमासान, कांग्रेस बोली- ये महिलाओं का अपमान

इंदौर में मिले 44 नए कोरोना के मामले, चार ने तोड़ा दम

वेंटीलेटर पर MP के गवर्नर लालजी टंडन, हाल जानने लखनऊ पहुंचे सीएम शिवराज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -