इस राज्य की सरकार दुल्हनों को देगी एक तोला सोना, बजट में पास हुआ प्रस्ताव

Feb 07 2019 09:13 PM
इस राज्य की सरकार दुल्हनों को देगी एक तोला सोना, बजट में पास हुआ प्रस्ताव

गुवाहाटी : प्रदेश सरकार ने दुल्हनों को एक तोला सोना देने का प्रस्ताव दे डाला है. सरकार ने समाज के आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के अभिभावकों को उनकी बेटी की शादी पर एक तोला सोना देने का भी प्रस्ताव किया है. असम के वित्त मंत्री ने बुधवार को राज्य का 2019-20 बजट पेश किया. वित्त मंत्री ने 1,195 करोड़ रुपए के घाटे का बजट पेश करते हुए किसी नए टैक्स का प्रस्ताव नहीं किया. 

आज सचिवालय से बाइक एंबुलेंस को हरी झंडी दिखाएंगे केजरीवाल

यह भी हुई घोषणा

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार वित्त मंत्री ने गरीबों को एक रुपए किलो के मूल्य पर चावल देने और साथ ही दुल्हनों को एक तोला सोना देने का प्रस्ताव किया है. साथ ही बजट में छात्रों को वित्तीय सहायता का भी प्रस्ताव किया गया है. अल्पसंख्यक समुदाय की लड़कियों को वित्तीय सहायता का प्रस्ताव है. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा कानून के तहत केंद्र सरकार असम में 55 लाख परिवारों को तीन रुपए किलो पर चावल उपलब्ध करा रही है. इसका लाभ राज्य की 2.45 करोड़ की आबादी को मिल रहा है. 

अब राज्यसभा सांसदों को अवकाश के लिए पूरी करनी होगी यह प्रक्रिया

जानकारी के लिए बता दें बताया गया है कि राज्य के नागरिकों के लिए खाद्य सुरक्षा की स्थिति को और मजबूत करने के लिए हम गरीबों को तीन के बजाय एक रुपए किलो की दर पर चावल उपलब्ध कराएंगे. इसका लाभ 55 लाख परिवारों को मिलेगा. बता दें प्रदेश के वित्त मंत्री ने बुधवार को राज्य का 2019-20 बजट पेश किया. जिसके अंतर्गत यह सभी घोषणा की गई. 

8वीं पास को मिलेगी 18 हजार रु सैलरी, ICMR में होगी भर्तियां

सबरीमाला मंदिर : सुप्रीम कोर्ट में दायर पुनर्विचार याचिका पर आज होगी सुनवाई

विदेश में इलाज करा रहे केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली के स्वास्थ में सुधार