आज सचिवालय से बाइक एंबुलेंस को हरी झंडी दिखाएंगे केजरीवाल

Feb 07 2019 11:26 AM
आज सचिवालय से बाइक एंबुलेंस को हरी झंडी दिखाएंगे केजरीवाल

नई दिल्ली : प्रदेश सरकार ने उच्च तकनीक से लैस 16 बाइक एंबुलेंस खरीदीं, लेकिन सड़कों पर ये दिखाई नहीं दी। एक साल में 2 बार सर्विस होने के बाद अब गुरूवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली सचिवालय से बाइक एंबुलेंस को हरी झंडी दिखाएंगे। जानकारी के मुताबिक सीएम केजरीवाल के साथ स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन भी मौजूद होंगे। सीएम केजरीवाल बाइक एंबुलेंस की टेस्ट ड्राइव भी कर सकते हैं। हालांकि इस दौरान सभी बाइक एंबुलेंस को शुरू नहीं किया जाएगा।

अब राज्यसभा सांसदों को अवकाश के लिए पूरी करनी होगी यह प्रक्रिया

इस कारण सड़कों पर उतरी बाइक एंबुलेंस 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार बाइक एंबुलेंस के स्टाफ का कहना है कि अभी भी पूर्वी दिल्ली की सड़कों पर उतरने के लिए ये बाइक पूरी तरह तैयार नहीं हैं। सरकारी महकमे की लचर व्यवस्था के चलते बाइक एंबुलेंस के पायलट प्रोजेक्ट में वक्त लग रहा है, जबकि अभी इसे दिल्ली के अन्य हिस्सों में भी शुरू किया जाना है। सरकार ने तंग गलियों और भारी जाम से भी निकालकर मरीज को अस्पताल पहुंचाने के लिए सरकार ने पिछले वर्ष बाइक एंबुलेंस खरीदी थीं।   

8वीं पास को मिलेगी 18 हजार रु सैलरी, ICMR में होगी भर्तियां

ऐसी होगी बाइक एंबुलेंस 

जानकारी के अनुसार यह सभी बाइक एंबुलेंस फर्स्ट एड किट से लैस होंगी। ऑक्सीजन के छोटे सिलेंडर भी होंगे। इन पर एंबुलेंस की तरह ही लाइट और सायरन लगा है। प्रदूषण को देखते हुए इन बाइक पर ग्रीन किट लगाई है। पूर्वी दिल्ली के शाहदरा, पूर्वी और उत्तरी पूर्वी जिलों में इसे चलाया जाना है। इसे प्रशिक्षित पैरामेडिकल कर्मचारी चलाएगा। यह मरीज को एक स्थान से दूसरे स्थान पर शिफ्ट नहीं करेगा। यह सुविधा रात में उपलब्ध नहीं होगी।  

सबरीमाला मंदिर : सुप्रीम कोर्ट में दायर पुनर्विचार याचिका पर आज होगी सुनवाई

विदेश में इलाज करा रहे केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली के स्वास्थ में सुधार

दो युवकों के बीच आपसी विवाद के बाद मेरठ में तनाव, फिलहाल स्थिति नियंत्रण में