ब्रिक्स देशों ने आपसी  सहयोग को मजबूत करने का संकल्प लिया
ब्रिक्स देशों ने आपसी सहयोग को मजबूत करने का संकल्प लिया
Share:

बीजिंग: एक शिखर सम्मेलन में, ब्रिक्स सीमा शुल्क अधिकारियों ने  सीमा शुल्क पर सहयोग को मजबूत करने का वादा किया,  मीडिया ने बताया। 

शिन्हुआ के अनुसार, चीन के सामान्य सीमा शुल्क प्रशासन के उपाध्यक्ष सुन यूनिंग ने कहा, "ब्रिक्स देशों के बीच सीमा शुल्क सहयोग ने 2013 में सहयोग तंत्र की स्थापना के बाद से सकारात्मक परिणाम देखे हैं, जबकि द्विपक्षीय वाणिज्य ने स्थिर विकास बनाए रखा है।

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, ब्रिक्स देशों (ब्राजील, रूस, भारत, चीन, दक्षिण अफ्रीका) के साथ चीन का द्विपक्षीय वाणिज्य 2021 में कुल 490.42 बिलियन अमेरिकी डॉलर था, जो सालाना आधार पर 39.2% अधिक था और उसी वर्ष के दौरान चीन के वैश्विक व्यापार की कुल राशि से अधिक था।

सन यूनिंग ने सिफारिश की कि सभी पक्ष धीरे-धीरे सीमा शुल्क बुनियादी ढांचे, निगरानी विधियों और प्रशासनिक प्रबंधन के खुफिया स्तर को बढ़ाएं, साथ ही सीमा प्रशासन एजेंसियों के बीच सीमा पार समन्वित शासन स्थापित करें।

वर्तमान जोखिमों और चुनौतियों का सामना करते हुए, प्रतिभागियों ने मंगलवार को यह सुनिश्चित करने का संकल्प लिया कि ब्रिक्स देशों के सीमा शुल्क प्रशासन अंतरराष्ट्रीय आपूर्ति श्रृंखला की रक्षा के लिए सहयोग करना जारी रखें और तेजी से आर्थिक और व्यापार वसूली का समर्थन करें।

त्वरित एक्शन व कूल कैप्टेंसी के लिए क्रिकेट प्रेमियों में तेजी से बढ़ी संजू की लोकप्रियता

पूर्व राष्ट्रपति ली को माफ करना 'अब बात करने के लिए एक मुद्दा नहीं है': यून

यूक्रेन के राष्ट्रपति ने दक्षिण कोरिया से की मदद की गुहार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -