यूक्रेन के राष्ट्रपति ने दक्षिण कोरिया से की मदद की गुहार
यूक्रेन के राष्ट्रपति ने दक्षिण कोरिया से की मदद की गुहार
Share:

सियोल: सत्तारूढ़ पीपुल्स पावर पार्टी (पीपीपी) के अध्यक्ष ली जून-सेओक ने बुधवार को यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोदिमिर ज़ेलेंस्की के साथ मुलाकात की और पार्टी अधिकारियों के अनुसार, दोनों देशों के बीच विभिन्न समर्थन उपायों और विकास सहयोग पर चर्चा की।

सुरक्षा चिंताओं के कारण, पार्टी की ओर से जारी एक समाचार विज्ञप्ति के अनुसार, राजनेताओं सहित लगभग दस लोगों की पीपीपी टीम के नेता के रूप में यूक्रेन के लिए ली की यात्रा के तीसरे दिन सोमवार को बैठक हुई।

रिपोर्टों के अनुसार, यूक्रेन के राष्ट्रपति कार्यालय के प्रतिनिधियों ने सैन्य सहायता का अनुरोध किया और बैठक के दौरान युद्धग्रस्त शहरों में युद्ध के बाद की पुनर्वास परियोजनाओं में दक्षिण कोरिया की भागीदारी के लिए विचार प्रस्तुत किए। ली ने यूक्रेनी अधिकारियों से वादा किया कि वह राष्ट्रपति योन सुक-येओल को अपना संदेश देंगे। ली ने भी अपना समर्थन व्यक्त किया और कहा कि दक्षिण कोरिया शांति खोजने में यूक्रेन की सहायता करना जारी रखेगा।

"हम अतीत में एक कठिन युद्ध के माध्यम से चले गए, और मेरा मानना है कि कठिनाई को इसी तरह से दूर किया जा सकता है," ली ने कहा। "स्वतंत्रता और शांति पर आधारित अंतर्राष्ट्रीय एकजुटता तत्काल आवश्यक है." पीपीपी समूह ने उसी दिन यूक्रेनी संसद के मुख्य उपाध्यक्ष ओलेक्सेंडर कोर्नियेन्को और अन्य संसदीय अधिकारियों के साथ भी मुलाकात की।

हंगरी के राजनयिक सीसाबा कोरो चुने गए UNGA के नए अध्यक्ष

ईरान ने अमेरिका पर कसा तंज,कहा अमेरिका अब पतन की राह पर

अमेरिका ने रूस ठुकराया रूस का प्रस्ताव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -