पूर्व राष्ट्रपति ली को माफ करना 'अब बात करने के लिए एक मुद्दा नहीं है': यून
पूर्व राष्ट्रपति ली को माफ करना 'अब बात करने के लिए एक मुद्दा नहीं है': यून
Share:

सियोल: राष्ट्रपति यून सुक-येओल ने बुधवार को कहा कि जेल में बंद पूर्व राष्ट्रपति ली म्युंग-बाक के लिए संभावित माफी "अभी चर्चा करने के लिए एक विषय नहीं है।

यून ने संवाददाताओं को यह टिप्पणी की क्योंकि वह इस खबर के बाद राष्ट्रपति कार्यालय पहुंचे थे कि ली ने अपनी सजा को निलंबित करने के लिए कहा था और देश की स्वतंत्रता को मनाने के लिए 15 अगस्त को किए जा सकने वाले राष्ट्रपति माफी के लाभार्थियों में से एक हो सकते हैं।

ली की माफी पर टिप्पणी करते हुए, यून ने कहा, "यह अभी के बारे में बात करने के लिए एक विषय नहीं है." राष्ट्रपति की टिप्पणियों को ली को माफ करने के लिए सत्तारूढ़ पीपुल्स पावर पार्टी के भीतर बढ़ती कॉल से खुद को दूर करने के प्रयास के रूप में माना जाता है।

वे तब आते हैं जब अभियोजन पक्ष एक सजा निलंबन के लिए ली की अपील पर विचार-विमर्श शुरू करने की तैयारी करता है, जिसे उन्होंने पिछले हफ्ते सियोल से 23 किलोमीटर दक्षिण में अनयांग में एक जिला अभियोजक के कार्यालय में दायर किया था।

81 वर्षीय ली म्युंग-बाक,  जो भ्रष्टाचार के लिए 17 साल की जेल की सजा काट रहे हैं, ने कथित तौर पर पिछले शुक्रवार को अपनी सजा के निलंबन की मांग की, स्वास्थ्य चिंताओं का दावा करते हुए, अफवाहों के बीच कि उन्हें 15 अगस्त को एक विशेष माफी दी जाएगी, जो राष्ट्रीय मुक्ति दिवस है।

यूक्रेन के राष्ट्रपति ने दक्षिण कोरिया से की मदद की गुहार

हंगरी के राजनयिक सीसाबा कोरो चुने गए UNGA के नए अध्यक्ष

ईरान ने अमेरिका पर कसा तंज,कहा अमेरिका अब पतन की राह पर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -