ब्रिक्स का 14वां शिखर सम्मेलन आज,प्रधानमंत्री रखेंगे भारत की पक्ष
ब्रिक्स का 14वां शिखर सम्मेलन आज,प्रधानमंत्री रखेंगे भारत की पक्ष
Share:

नई दिल्ली: ब्रिक्स की 14वीं बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअली शामिल होंगे। ब्रिक्स के सदस्य देश वर्तमान वैश्विक चुनौतियों का मूल्यांकन करेंगे और 14 वें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में महत्वपूर्ण समझौतों पर पहुंचेंगे, जिसे चीन 23 और 24 जून को वर्चुअली मेजबानी करेगा, जैसा कि भारत में रूसी दूतावास द्वारा बुधवार को जारी एक बयान के अनुसार होगा।

भारत "प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के अनुरोध पर 23-24 जून, 2022 को चीन में आयोजित होने वाले 14वें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में वस्तुतः भाग लेंगे। 24 जून को एक उच्च स्तरीय वार्ता होगी। वैश्विक विकास पर आने वाले देशों के साथ "एक बयान में, विदेश मंत्रालय ने घोषणा की।
दूतावास के अनुसार, ब्राजील, रूस, भारत, चीन और दक्षिण अफ्रीका के नेताओं द्वारा विभिन्न राजनीतिक, आर्थिक, सांस्कृतिक और मानवीय संबंधों की स्थिति पर चर्चा की जाएगी।

वर्तमान क्षेत्रीय और वैश्विक चुनौतियों की समीक्षा करना एक और योजना है। ब्रिक्स शिखर सम्मेलन की अंतिम घोषणा औपचारिक रूप से महत्वपूर्ण समझौतों को बताएगी। व्लादिमीर पुतिन 24 जून को छह आमंत्रित देशों के नेताओं के साथ ब्रिक्स प्लस की बैठक में भी बोलेंगे "यह उत्कृष्ट था।

सूत्रों के अनुसार, 23 मई को मुख्य बैठक में संयुक्त अरब अमीरात, सऊदी अरब, मिस्र, कजाकिस्तान, इंडोनेशिया, अर्जेंटीना, नाइजीरिया, सेनेगल और थाईलैंड जैसे देशों के मंत्रियों के साथ ब्रिक्स प्लस वर्चुअल सम्मेलन शामिल था।

BRICS Plus संगठन के विकास में एक नया चरण है जो अधिक देशों को शामिल करने और आर्थिक स्थितियों में सुधार करने का इरादा रखता है। ब्रिक्स पहले से ही सामूहिक आर्थिक प्रगति के लिए अपनी क्षमता के लिए अच्छी तरह से जाना जाता है।

बाइडेन प्रशासन ने इस भारतीय-अमेरिकी वैज्ञानिक को दिया बड़ा पद

अमेरिका राष्ट्रपति ने मुद्रास्फीति से निपटने के लिए किया यह एलान

यूरोप ने भी दिए रूस से गैस न खरीदने के संकेत,उठाने जा रहा है यह कदम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -