बाइडेन प्रशासन ने इस भारतीय-अमेरिकी वैज्ञानिक को दिया बड़ा पद
बाइडेन प्रशासन ने इस भारतीय-अमेरिकी वैज्ञानिक को दिया बड़ा पद
Share:

न्यूयॉर्क: भारतीय-अमेरिकी वैज्ञानिक आरती प्रभाकर को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने विज्ञान और प्रौद्योगिकी नीति कार्यालय (ओएसटीपी) का नेतृत्व करने के लिए नियुक्त किया है, व्हाइट हाउस ने एक बयान में कहा।

व्हाइट हाउस ने बुधवार को कहा कि आरती प्रभाकर के नामांकन को मंजूरी के लिए सीनेट को भेज दिया गया है, जिससे वह उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के बाद मौजूदा मंत्रिमंडल में दूसरी भारतीय-अमेरिकी बन गई हैं।

वह विज्ञान और प्रौद्योगिकी पर राष्ट्रपति की सलाहकार परिषद के सह-अध्यक्ष और विज्ञान और प्रौद्योगिकी पर राष्ट्रपति के प्रमुख सलाहकार की भूमिकाएं भी निभाएंगी। प्रभाकर को व्हाइट हाउस ने एमआरएनए-आधारित कोविड टीकाकरण को महामारी से बहुत पहले संभव बनाने में मदद करने का श्रेय दिया था।

यह कहा गया था कि 2012 से 2017 तक रक्षा उन्नत अनुसंधान परियोजना एजेंसी (DARPA) के निदेशक के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान प्रभाकर के नेतृत्व ने "तेजी से प्रतिक्रिया वाले एमआरएनए वैक्सीन प्लेटफॉर्म के विकास का मार्ग प्रशस्त किया।

बिडेन ने उन्हें "एक शानदार और अत्यधिक सम्मानित इंजीनियर और भौतिक विज्ञानी" करार दिया और कहा कि वह "हमारी संभावनाओं का विस्तार करने, हमारी सबसे कठिन चुनौतियों को हल करने और असंभव को संभव बनाने के लिए प्रौद्योगिकी, विज्ञान और नवाचार का लाभ उठाने के लिए" ओएसटीपी का नेतृत्व करेंगी।

यूरोप ने भी दिए रूस से गैस न खरीदने के संकेत,उठाने जा रहा है यह कदम

इंडोनेशिया के राष्ट्रपति कराएँगे रूस, यूक्रेन के बीच मध्यस्थता ,करेंगे दोनों देश का दौरा

आतंकवाद को पनाह देने वाले इमरान खान को मिली आंतकवादियों से धमकी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -