अमेरिका राष्ट्रपति ने मुद्रास्फीति से निपटने के लिए किया यह एलान
अमेरिका राष्ट्रपति ने मुद्रास्फीति से निपटने के लिए किया यह एलान
Share:

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने अनुरोध किया है कि कांग्रेस ने देश की आसमान छूती गैस की कीमतों के जवाब में संघीय गैस कर को 90 दिनों के लिए निलंबित कर दिया है।

आइजनहावर कार्यकारी कार्यालय भवन में बुधवार दोपहर को एक भाषण में, बिडेन ने कहा, "हम गैस की कीमत को कम कर सकते हैं और अगले 90 दिनों के लिए 18 प्रतिशत संघीय गैस कर में देरी करके परिवारों को थोड़ी राहत प्रदान कर सकते हैं।

अमेरिकी संघीय सरकार गैस के हर गैलन पर 18 प्रतिशत कर लगाती है और डीजल के हर गैलन पर 24 प्रतिशत कर लगाती है जो उपभोक्ता खरीदते हैं। रिपोर्टों के अनुसार, यह कर 90 वर्षों से लागू है। अमेरिकन ऑटोमोबाइल एसोसिएशन ने बताया कि नियमित गैसोलीन के गैलन के लिए राष्ट्रीय औसत मूल्य बुधवार को USD4.955 पर उच्च रहा, जो एक सप्ताह पहले USD5.014 से थोड़ा नीचे था, लेकिन अभी भी एक साल पहले USD3.069 की तुलना में काफी अधिक है। बाइडेन के प्रस्ताव के समय यह कीमत अब तक के उच्चतम स्तर पर बताई गई थी।

यहां तक कि राष्ट्रपति की अपनी पार्टी के सदस्य, जैसे हाउस स्पीकर नैन्सी पेलोसी, सांसदों के बीच राष्ट्रपति की पहल का समर्थन करने के लिए अनिच्छुक हो सकते हैं, जिससे यह संदेहास्पद हो सकता है कि यह सफल होगा।

बिडेन ने उद्योग से गैसोलीन में अधिक तेल को परिष्कृत करने और गैस की कीमतों को कम करने का भी आग्रह किया। उन्होंने कहा कि तेल कंपनियों को अपने मुनाफे का इस्तेमाल रिफाइनिंग क्षमता बढ़ाने के लिए करना चाहिए न कि अपना खुद का स्टॉक वापस खरीदना चाहिए।

पीलीभीत में दुखद हादसा, हरिद्वार दर्शन करके लौट रहे 10 श्रद्धालुओं की दर्दनाक मौत.., 7 घायल

इस्तीफा देने के लिए माने CM उद्धव लेकिन रख डाली ये बड़ी शर्त

योगी के राज में यूपी का बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे अगले महीने बनकर तैयार हो जाएगा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -