यूरोप ने भी दिए रूस से गैस न खरीदने के संकेत,उठाने जा रहा है यह कदम
यूरोप ने भी दिए रूस से गैस न खरीदने के संकेत,उठाने जा रहा है यह कदम
Share:

लंदन:  अंतरराष्ट्रीय ऊर्जा एजेंसी के अध्यक्ष फातिह बिरोल ने देशों से मांग में कटौती करने और परमाणु ऊर्जा स्टेशनों को संचालित रखने पर काम करने का आग्रह किया है और कहा है कि यूरोप को इस सर्दियों में इस क्षेत्र में सभी गैस निर्यात  को काटने के लिए रूस के लिए "तुरंत" तैयार करने की आवश्यकता है।

फातिह बिरोल ने कहा, क्रेमलिन की हाल की आपूर्ति सीमाएं, जिसे उसने रखरखाव के काम के लिए जिम्मेदार ठहराया है, वास्तव में सर्दियों से पहले भंडारण टैंकों को भरने से रोकने के उद्देश्य से बड़ी कटौती की शुरुआत हो सकती है क्योंकि रूस इस क्षेत्र पर बिजली हासिल करने का प्रयास करता है।

एक प्रेस ब्रीफिंग में, उन्होंने कहा कि "रूसी गैस पूरी तरह से कट जाने की स्थिति में यूरोप को तैयार किया जाना चाहिए। " "हम रूस की महत्वाकांक्षाओं के बारे में अधिक जागरूक हो रहे हैं क्योंकि सर्दियों के करीब आ रहा है। " "मुझे लगता है कि कटौती का उद्देश्य यूरोप को अपने भंडार को भरने से रोकना और सर्दियों के दौरान रूस को अधिक प्रभाव देना है, " रिपोर्ट पढ़ती है। यूरोपीय संघ के देश भंडारण सुविधाओं को फिर से स्टॉक करने के लिए दौड़ रहे हैं, जर्मनी ने नवंबर तक उन्हें 90% क्षमता तक भरने का लक्ष्य रखा है। रिपोर्ट के मुताबिक, इसके स्टोर्स सिर्फ आधे रास्ते भरे हुए हैं।

जबकि अधिकारियों ने स्वीकार किया है कि रूसी तेल और गैस को चरणबद्ध करने की दौड़ का मतलब अधिक कोयला जलाना और परमाणु संयंत्रों को बनाए रखना होगा, सदस्य देश अमेरिका सहित अन्य देशों से गैस की सोर्सिंग करके और नवीकरणीय ऊर्जा पर स्विच को तेज करके रूसी जीवाश्म ईंधन पर अपनी निर्भरता को कम करने के लिए भी काम कर रहे हैं।

Vi ने पेश किया 90gb वाला डाटा प्लान, जानिए क्या है कीमत

'कृषि कानूनों की तरह अग्निपथ योजना की भी होगी वापसी', इस नेता ने खुलेआम दी PM मोदी को धमकी

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के द्वारा मध्यप्रदेश पीएससी एग्जाम में सवाल के विरोध में कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -