ब्राज़ील ने नहीं मानी अमेरिका की बात ,रूस से करने जा रहा है डील
ब्राज़ील ने नहीं मानी अमेरिका की बात ,रूस से करने जा रहा है डील
Share:

साओ पाउलो: ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो ने घोषणा की है कि घरेलू ईंधन की कीमतों को कम करने के प्रयासों के तहत, उनकी सरकार रूस से डीजल ईंधन का आयात शुरू करने के लिए सहमत हो गई है।

"ब्राजीलियाई डीजल 60 दिनों में रूस से आना शुरू हो सकता है "सोमवार को, बोल्सोनारो ने ब्रासीलिया में सरकारी भवन से पत्रकारों से बात की।

ब्राजील की रिपोर्टों के अनुसार, राष्ट्रपति ने यह दावा करते हुए रूसी डीजल आयात करने के विकल्प का बचाव किया कि यह सरकारी स्वामित्व वाली तेल निगम पेट्रोब्रास द्वारा चुने गए अन्य विदेशी आपूर्तिकर्ताओं की तुलना में कम महंगा है।

"ब्राजील में इस्तेमाल होने वाले डीजल का 30 प्रतिशत से थोड़ा अधिक आयात किया जाता है। अधिक शुल्क लेने वालों से कीमत स्वीकार करने के बजाय, हमें उन लोगों से आयात करना चाहिए जो बेहतर कीमत पर बेचते हैं" बोल्सोनारो ।

ब्राजील के राष्ट्रपति ने उल्लेख किया कि ब्राजील रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध में शामिल नहीं है और फरवरी में मास्को में व्लादिमीर पुतिन के साथ एक बैठक के दौरान, दोनों नेताओं ने ब्राजील की कृषि के लिए उर्वरकों की आपूर्ति जारी रखने का फैसला किया।

ब्राजील में राष्ट्रपतियों के पास महत्वपूर्ण कानून बनाने की शक्तियां हैं, या तो राष्ट्रीय कांग्रेस को कानूनों का प्रस्ताव देकर या अनंतिम उपायों का उपयोग करके, कानून के बल के साथ एक उपकरण जिसे राष्ट्रपति कानून के कुछ क्षेत्रों में परिवर्तन करने के अलावा तात्कालिकता और आवश्यकता के मामलों में अधिनियमित कर सकते हैं। 

संयुक्त राष्ट्र ने मध्य और दक्षिण एशिया के बीच कनेक्टिविटी बढ़ाने का प्रस्ताव दिया

'बढ़ती आबादी किसी मजहब की समस्या नहीं..', जनसँख्या पर नकवी का बड़ा बयान

अमेरिकी विदेश विभाग के सलाहकार ने दक्षिण कोरिया का दौरा किया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -