अमेरिकी विदेश विभाग के सलाहकार ने दक्षिण कोरिया का दौरा किया
अमेरिकी विदेश विभाग के सलाहकार ने दक्षिण कोरिया का दौरा किया
Share:

सियोल: अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकेन के एक वरिष्ठ सलाहकार ने मंगलवार को दक्षिण कोरियाई विदेश मंत्रालय के एक प्रतिनिधि के साथ मुलाकात की और दोनों देशों के गठबंधन और अन्य विषयों पर चर्चा की।

अमेरिकी विदेश विभाग के सलाहकार डेरेक चोलेट ने ट्वीट किया कि उन्होंने सियोल में राजनीतिक मामलों के उप मंत्री येओ सेउंग-बे से मुलाकात की थी।

उन्होंने कहा, ''हमने घरेलू और अंतरराष्ट्रीय चुनौतियों के साथ-साथ अमेरिका-दक्षिण कोरिया साझेदारी पर अपने सहयोगी प्रयासों पर चर्चा की। मैं बर्मा पर दक्षिण कोरिया के सहयोग को महत्व देता हूं "कोई अन्य जानकारी प्रदान किए बिना, चोलेट ने लिखा, कोरिया गणराज्य के रूप में दक्षिण कोरिया के औपचारिक नाम को संक्षिप्त किया।"

कुछ घंटे पहले, उन्होंने ट्विटर पर निम्नलिखित लिखा था: "सियोल एक शानदार जगह है! अमेरिका-दक्षिण कोरिया गठबंधन हिंद-प्रशांत शांति, सुरक्षा और समृद्धि की आधारशिला है, और हमारे देश विभिन्न अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर पहले से कहीं अधिक निकटता से सहयोग कर रहे हैं. यह उनके कार्यालय की घोषणा के बाद आया है कि वह गठबंधन मामलों और स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर परामर्श करने के लिए सोमवार से शुरू होने वाले दो दिनों के लिए दक्षिण कोरिया जाएंगे. उत्तर कोरिया और म्यांमार सहित, जिसे कभी-कभी वाशिंगटन में बर्मा के रूप में जाना जाता है।

उन्हें सचिव के निर्देश के अनुसार "विशेष राजनयिक कर्तव्यों" को पूरा करने का काम सौंपा गया है, जबकि विभाग के अनुसार, अवर सचिव के स्तर पर ब्लिंकन के शीर्ष नीति सलाहकार के रूप में कार्य करते हुए।

भारत की महिला हॉकी टीम को विश्व कप 2022 में हासिल हुई शानदार जीत

इस दिन ब्रिटेन को मिलेगा नया प्रधानमंत्री

पुतिन, एर्दोगन ने द्विपक्षीय संबंधों, यूक्रेन की स्थितियों पर चर्चा की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -