'बढ़ती आबादी किसी मजहब की समस्या नहीं..', जनसँख्या पर नकवी का बड़ा बयान
'बढ़ती आबादी किसी मजहब की समस्या नहीं..', जनसँख्या पर नकवी का बड़ा बयान
Share:

लखनऊ: देश में बढ़ती जनसंख्या को लेकर सियासी बयानबाजी शुरू हो चुकी हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा है कि बढ़ती आबादी को किसी धर्म से जोड़कर देखना गलत है और ये पूरे मुल्क के लिए ही मुसीबत है। नकवी के इस बयान को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उस बात से भी जोड़कर देखा जा रहा है, जिसमें उन्होंने कहा था कि एक वर्ग की बढ़ती जनसंख्या चिंता का विषय है।

बता दें कि देश में बढ़ती जनसंख्या पर संयुक्त राष्ट्र (UN) ने भी बयान जारी करते हुए कहा था कि भारत की आबादी चीन से भी अधिक होने वाली है। तो वहीं इस मामले पर मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा है कि बेतहाशा जनसंख्या विस्फोट, किसी मज़हब की नहीं, बल्कि पूरे मुल्क के लिए मुसीबत है, इसे जाति, धर्म से जोड़ना सही नहीं है। उल्लेखनीय है कि विश्व जनसंख्या दिवस के अवसर पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि जनसंख्या नियंत्रण के प्रभावी प्रयास करते वक़्त हमें इस बात का भी ध्यान रखना होगा कि जनसांख्यिकी असंतुलन पैदा न होने पाए। 

दरअसल, लखनऊ में विश्व जनसंख्या दिवस के अवसर पर ‘जनसंख्या स्थिरता पखवाड़ा’ का आगाज़ करते हुए सीएम योगी ने कहा था कि, 'जब हम परिवार नियोजन/जनसंख्या स्थिरीकरण की बात करते हैं, तो हमें ये भी ध्यान में रखना होगा कि जनसंख्या नियंत्रण कार्यक्रम सफलतापूर्वक आगे बढ़े, मगर जनसांख्यिकी असंतुलन की स्थिति भी न उत्पन्न होने पाए।'

'आबादी बढ़ने से अराजकता नहीं होती..', जनसँख्या नियंत्रण पर योगी को अखिलेश ने दिया ज्ञान

PM मोदी की मौजूदगी में ही CM हेमंत सोरेन ने कह डाली ये बड़ी बात

'अल्लाह ही बच्चे देता है, वही रिजक भी देता है..', जनसँख्या कानून पर बोले सपा सांसद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -