ब्राज़ील में लॉकडाउन को लेकर तनातनी, राष्ट्रपति ने स्वास्थ्य मंत्री को किया बर्खास्त
ब्राज़ील में लॉकडाउन को लेकर तनातनी, राष्ट्रपति ने स्वास्थ्य मंत्री को किया बर्खास्त
Share:

ब्रासीलिया: पूरी दुनिया में इस समय कोरोना वायरस का प्रकोप देखने को मिल रहा है. दुनिया में तक़रीबन हर देश इस संकट का सामना कर रहा है, इस बीच ब्राजील के राष्ट्रपति जेर बोलसोनारो ने महामारी के बीच अपने देश के स्वास्थ्य मंत्री को ही बर्खास्त कर दिया. दोनों नेताओं के बीच कोरोना वायरस से निपटने और लॉकडाउन को लागू करने के बीच अनबन थी, जिसके बाद राष्ट्रपति ने स्वास्थ्य मंत्री को हटा दिया.

समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, राष्ट्रपति जेर बोलसोनारो प्रांतों के गवर्नर के लॉकडाउन के फैसले से खफा थे, उनका तर्क था कि इससे इकॉनमी को भारी नुकसान हो रहा है. किन्तु दूसरी तरफ स्वास्थ्य मंत्री लुइज़ मंडेटा इसका समर्थन कर रहे थे और कह रहे थे कि उनकी प्राथमिकता कोरोना वायरस से निपटना है. अपने संबोधन में राष्ट्रपति बोलसोनारो ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री ने इकॉनमी का ध्यान नहीं दिया, उनके लॉकडाउन के कारण सैकड़ों लोगों की नौकरियां जा रही हैं. 

उन्होंने कहा कि इस समय सिर्फ कोरोना ही बीमारी नहीं है, बल्कि गिरती इकॉनमी भी बीमारी है ऐसे में दोनों ओर ध्यान देने की आवश्यकता है. आपको बता दें कि ब्राजील में कोरोना वायरस का संकट बीते कुछ वक़्त में बढ़ा है, यहां अबतक कुल 30 हजार से अधिक मामले सामने आ चुके हैं जबकि 2000 के लगभग लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

सर्दी के साथ लौटेगी महामारी ! नवंबर में फिर हो सकता है कोरोना अटैक

इस देश में चल रहा कब्रिस्‍तान का विस्‍तार, हैरान कर देगा कोरोना संक्रमण का आंकड़ा

द्वितीय विश्व युद्ध के दिग्गज योद्धा ने कोरोना को दी शिकस्त, स्वस्थ होकर लौटे घर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -