सर्दी के साथ लौटेगी महामारी ! नवंबर में फिर हो सकता है कोरोना अटैक
सर्दी के साथ लौटेगी महामारी ! नवंबर में फिर हो सकता है कोरोना अटैक
Share:

बीजिंग: कोरोना वायरस महामारी की चपेट में पूरी दुनिया है. दुनिया के अधिकतर देशों में कोरोना वायरस ने तबाही मचाई है. इस खतरनाक वायरस की रोकथाम के लिए अब तक किसी भी असरदार वैक्सीन की ईजाद नहीं हो पाई है, इसी बीच चीन के विशेषज्ञों का दावा है कि नवंबर महीने में एक बार फिर कोरोना वायरस अटैक कर सकता है.

चीन और अन्य देश कोरोना वायरस के जानलेवा संक्रमण से दूसरी बार भी जूझ सकते हैं.  एक बार फिर यह संक्रमण चीन में नवंबर महीने में फैल सकता है. चीन में अब धीरे-धीरे स्थिति सामान्य हो गई हैं, जिंदगी पटरी पर लौट रही है. विशेषज्ञों का कहना है कि दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी इकॉनमी एक बार फिर कोरोना संकट का सामना कर सकती है. कोरोना महामारी के खिलाफ काम कर रही शंघाई की क्लीनिकल टीम की अगुवाई कर रहे वैज्ञानिक झांग वेनहॉन्ग का कहना है कि देशों में कोहराम मचाने वाले इस वायरस पर कड़ी निगाह रखनी होगी. जहां पूरी दुनिया इस खतरनाक वायरस से मुकाबला करने का प्रयास कर रही है, वहीं यह वायरस नवंबर में फिर उभर सकता है. इसकी शुरुआत ठंड के आगाज़ के साथ एक बार फिर हो सकती है.

हालाँकि, झांग वेनहॉन्ग का यह भी कहना है कि कोरोना वायरस से निपटने का चीन का अनुभव दूसरी बार संक्रमण की रोकथाम में काम आएगा. इतने बड़े स्तर पर लॉकडाउन को दोहराने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी, हालात संभाल लिए जाएंगे. हालांकि यह काम शुरुआती स्तर पर करना होगा.

इस देश में चल रहा कब्रिस्‍तान का विस्‍तार, हैरान कर देगा कोरोना संक्रमण का आंकड़ा

द्वितीय विश्व युद्ध के दिग्गज योद्धा ने कोरोना को दी शिकस्त, स्वस्थ होकर लौटे घर

आखिर क्यों कोरोना संकट में चिड़चिड़े हो रहे लोग ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -