ब्राजील: दक्षिणपंथी नेता बोलसोनारो चुनाव में जीत की ओर
ब्राजील: दक्षिणपंथी नेता बोलसोनारो चुनाव में जीत की ओर
Share:

रियो डी जेनेरो: ब्राजील में इन दिनों राष्ट्रपति चुनाव चल रहे हैं और चुनाव के पहले चरण में ही बोलसोनारो ने अपनी जीत पक्की की है। जानकारी के अनुसार राष्ट्रपति चुनाव में बोलसोनारो और वामपंथी नेता फर्नांडो हडाड  मुख्य रूप से चुनाव लड़ रहे हैं और ये दोनों ही अपनी राजनीति के लिए जाने जाते है राष्ट्रपति चुनाव के दौरान इन दोनों में कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है और चुनाव में होने वाले आगामी चरण में ये दोनों एक दूसरे को कड़ी टक्कर देने वाले हैं। 

दुनिया के रंगीन शहरों में बिताएं अपनी छुट्टियां

इसके अलावा बोलसोनारो ने कहा कि राष्ट्रपति चुनाव के दौरान मतदान केन्द्रों पर कुछ गतिविधियां हुई थीं लेकिन इसके बावजूद भी जीत हुई। बताया जा रहा है कि ब्राजील में राष्ट्रपति चुनाव में दोनों प्रत्याशियों के बीच जमकर घमासान चल रहा है। इसके साथ ही बोलसोनारो ने अपना पहला पड़ाव पार कर लिया है। जानकारी के अनुसार ब्राजील में अपराधों पर लगाम लगाने का दिलासा दे रहे बोलसोनारो ने पहले चरण के मतदान में 46 प्रतिशत वोट प्राप्त किए हैं और हडाड को 29 प्रतिशत वोट ही मिले हैं। 

इंडोनेशिया भूकंप : मृतकों की संख्या 1900 के पार, सैकड़ों लोग अभी भी लापता

गौरतलब है कि पहले चरण में अपनी शानदार जीत दर्ज करने वाले बोलसोनारो दूसरे चरण के लिए तैयार हो गए हैं और अब दूसरे चरण में दोनों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है, हालांकि पहले चरण में हुई वोटिंग के बाद बोलसोनारो के समर्थकों ने नारेबाजी करते हुए ये कहा है कि चुनाव के दौरान उनके साथ धोखा हुआ है लेकिन उसके बाद भी हमने पहला चरण जीता है। 


खबरें और भी   

भूकंप के बाद फिर तेज़ झटकों से हिला हैती, कई लोगों की मौत

अमेरिका : ऐसे भिड़ी दो कारे कि 20 लोगों को गवानी पड़ी जान

विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस : सबसे ज्यादा महिलाएं हो रही है डिप्रेशन का शिकार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -