इंडोनेशिया भूकंप : मृतकों की संख्या 1900 के पार, सैकड़ों लोग अभी भी लापता
इंडोनेशिया भूकंप : मृतकों की संख्या 1900 के पार, सैकड़ों लोग अभी भी लापता
Share:

जकार्ता। कुछ दिनों पूर्व ही दो भयंकर भूकंप और एक खतरनाक सुनामी की तबाही झेल चुके खूबसूरत देश इंडोनेशिया में यह आपदाएँ तो थम गई है लेकिन इन आपदाओं की वजह से मृतकों की लगातार बढ़ रही संख्या थमने का नाम ही नहीं ले रही। हर दिन इन हादसों के मृतकों की संख्यां में भारी इजाफा होता ही जा रहा है। आज भी इन आपदाओं की वजह से मरने वालों की संख्या बढ़ कर 1944 हो गई है। 

इंडोनेशिया में भूकंप के बाद सुनामी का कहर

दरअसल कुछ हफ़्तों पहले ही एशियन गेम्स 2018 की मेजबानी कर के दुनिया भर में सुर्ख़ियों में आये खूबसूरत देश इंडोनेशिया में कुछ दिनों पूर्व ही प्राकृतिक आपदाओं ने भयंकर तबाही मचाई थी। इन आपदाओं के तहत इस छोटे से देश में मात्र पांच दिनों में ही दो बड़े भूकंप और एक विनाशकारी सुनामी आई थी। इन आपदाओं में हजारों लोगों की मौत हो गई थी और सैकड़ो लोग गंभीर रूप से घायल है। इसके बाद से यह आकड़ां लगातार बढ़ता ही जा रहा है। 

इंडोनेशिया में आया एक और भूकंप, 1000 से ज्यादा की मौत, भारत करेगा मदद

हाल ही में इंडोनेशिया की आपदा एजेंसी के अधिकारियों ने इस मामले से जुडी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया को बताया कि इन हादसों की वजह से अभी तक कुल 1944 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके साथ ही सैकड़ों लोग अभी भी लापता है। इन अधिकारियों  का मानना है कि ये लापता लोग अभी भी मकानों के मलबे के निचे दबे हो सकते है। 


ख़बरें और भी 

इंडोनेशिया: भूकंप और सुनामी से अब तक 1,571 की मौत, 70 हजार बेघर

इंडोनेशिया : भूकंप से जेल की दीवारें टूटी, 1200 से ज्यादा कैदी फरार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -