भूकंप के बाद फिर तेज़ झटकों से हिला हैती, कई लोगों की मौत
भूकंप के बाद फिर तेज़ झटकों से हिला हैती, कई लोगों की मौत
Share:

पोर्त-दे-पैक्स : हैती में आये शनिवार के भूकंप से रविवार को भी लोग अभी भी सहमे हुए हैं. हैती के इस जानलेवा भूकंप के बाद भी 5.2 तीव्रता के झटके महसूस किये गए हैं. शनिवार को आये भूकंप में में जो लोग घायल हुए हैं वो मलबे से निकलने की कोशिश कर रहे हैं और इसी खतरनाक भूकंप में अब तक 14 लोगों के मरने की खबर आई है और बताया जा रहा है इनकी संख्या और भी बढ़ सकती है. 

इंडोनेशिया भूकंप : मृतकों की संख्या 1900 के पार, सैकड़ों लोग अभी भी लापता

इस पर अमेरिकी भूगर्भ सर्वेक्षण का कहना है कि रविवार को जो झटके महसूस हुए हैं वो अधिकेन्द्र पोर्त-दे-पैक्स से करीब 15.8 किलोमीटर उत्तर-उत्तर पश्चिम में 10 किलोमीटर की गहराई में था. शनिवार को आये भूकंप ने सबसे ज्यादा नुकसान इसी क्षेत्र को पहुँचाया है जिसमें कई लोगों की जान चली गई. तेज़ भूकंप के बाद भी झटके महसूस होना एक और चिंता का कारण है जिस पर सर्वेक्षण के एक वैज्ञानिक पॉल कारूसो का कहना है कि भूकंप के बाद का झटका उसी जगह पर आया है जो बहुत ही तेज़ है.

जम्मू कश्मीर : उत्तराखंड में फिर हुई भूकंप की हलचल

भूकंप से डरे हुए लोग रविवार को इन झटकों से और भी ज्यादा डर गए हैं जिस पर प्रशासन का कहना है शनिवार को आए भूकंप में पोर्त-दे-पैक्स में सात लोग मारे गए हैं जबकि पड़ोसी आर्तीबोनाइ प्रांत के ग्रोस-मोरने में तीन लोगों की मौत हुई है. वहीं इस पर देश के गृहमंत्री फेदनेल मोनशेरी ने रेडियो स्टेशन एमएजीके9 को बताया कि भूकंप में कम से कम 12 लोग मारे गए हैं और अधिकारियों का कहना है कि 188 लोग घायल हुए हैं.  

खबरें और भी..

सुनामी प्रभावित इंडोनेशिया की मदद के लिए भारत ने शुरू किया ऑपरेशन ‘समुद्र मैत्री’

इंडोनेशिया: भूकंप और सुनामी से अब तक 1,571 की मौत, 70 हजार बेघर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -