1987 में रिलीज हुई ब्रैड पिट की पहली फिल्म, एक्टिंग से अभिनेता ने जीता था सबका दिल
1987 में रिलीज हुई ब्रैड पिट की पहली फिल्म, एक्टिंग से अभिनेता ने जीता था सबका दिल
Share:

ब्रैड पिट ने 18 दिसंबर, 1963 को शो के शहर में जन्म लिया था। उनके पिता विलियम एल्सवर्थ पिट एक व्यवसायी थे और माँ जेन एनी पिट एक अध्यापिका थीं। ब्रैड ने अपनी पढ़ाई के बाद यूनिवर्सिटी ऑफ कैंसस के साथ शुरुआती स्तर पर पढ़ाई की। उन्होंने एक सेमेस्टर के बाद छोड़ दिया था ताकि वह अपनी अभिनय करियर को शुरू कर सकें।

ब्रैड पिट की पहली फिल्म 'Hunk' थी जो 1987 में रिलीज हुई थी। उन्होंने इसके बाद कई फिल्मों में अभिनय किया जिसमें से कुछ फिल्में हिट हुईं तो कुछ फिल्में फ्लॉप हुईं। उनके अभिनय के लिए उन्हें स्क्रीन पर अधिक रोल  देने वाले फिल्म डायरेक्टर ने उनके तलेंट को देखा और उन्हें अधिक फिल्मों में काम करने के लिए बुलाया। उनका अभिनय महानतम फिल्मों में शामिल है, जैसे कि Fight Club, Ocean's Eleven, Troy, The Curious Case of Benjamin Button, Inglourious Basterds, Moneyball, Fury और Once Upon a Time in Hollywood। उन्होंने अपनी अभिनय कला से बहुत से पुरस्कार जीते हैं, जिसमें से अधिकतर के लिए उन्हें उनके अभिनय की प्रशंसा मिली है।

ब्रैड पिट ने जेनिफर एनिस्टन के साथ शादी की थी, लेकिन दोनों ने अलग हो गए। उन्होंने जोलीन जोली के साथ दूसरी शादी की है जिससे उन्हें छह बच्चे हुए हैं। ब्रैड पिट की फिल्मों में अभिनय की लिस्ट लम्बी है। उन्होंने फिल्मों में विभिन्न भूमिकाओं को निभाया है, जिसमें नेगेटिव चरित्रों से लेकर कमेडी और एक्शन फिल्मों तक हर तरह की भूमिकाएं शामिल हैं। कुछ उनकी सबसे लोकप्रिय फिल्में निम्न हैं:

Fight Club (1999)
Ocean's Eleven (2001)
Troy (2004)
Mr. and Mrs. Smith (2005)
The Curious Case of Benjamin Button (2008)
Inglourious Basterds (2009)
Moneyball (2011)
Fury (2014)
Once Upon a Time in Hollywood (2019)

इस हॉलीवुड फिल्म में एंट्री करने जा रहे शुभमन गिल

इन फिल्मों में नजर आ चुकी है इमा वॉटसन

Cameron Diaz ने अपने अभिनय से किया लोगों को खुश

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -