इन फिल्मों में नजर आ चुकी है इमा वॉटसन
इन फिल्मों में नजर आ चुकी है इमा वॉटसन
Share:

इमा वॉटसन एक ब्रिटिश अभिनेत्री, मॉडल, और फेमिनिस्ट हैं। वह अपने अभिनय कौशल और सोशल मुद्दों पर अपने विचारों की तरफ जाने जाती हैं। उन्होंने हॉगवार्ट्स के लड़कियों के कैंपेन के साथ ही अपने मुहिम के लिए व्यापक तौर पर प्रशंसा की है। इस लेख में, हम उनकी जीवनी और उनके शौकों पर बात करेंगे जो उन्हें एक सफलता बनाने में मदद करते हैं।

इमा वॉटसन का जन्म 15 अप्रैल, 1990 को फ्रांस के पैरिस में हुआ था। उनके माता-पिता इंग्लैंड में एक बैंकिंग सेवा में काम करते थे। उन्होंने उनके घर के समीप के एक स्कूल में अध्ययन किया, जहाँ उन्होंने अपनी प्रथम फिल्म के लिए ऑडिशन दिया। वह पैरिस से अंग्रेजी सिनेमा में काम करने का सपना देखती थीं। इमा वॉटसन ने अपनी पहली फिल्म Harry Potter और फिलॉसफर के पत्थर में 2001 में नजर आ चुकी है, हैरी पॉटर के साथ उनका अभिनय उन्हें अपने काम की लिस्ट में स्थान दिलाया और उन्होंने इस फ्रांचाइजी के कुल 8 फिल्मों में नजर आए। वह जॉन पॉलसन के फिल्म The Perks of Being a Wallflower में अभिनय करते हुए अपने बचपन के सपनों को पूरा करने में सफल रहीं।

इमा वॉटसन ने इस फिल्म से अपने अभिनय कौशल को साबित किया और फिर उन्होंने धीरे-धीरे अपनी कैरियर को आगे बढ़ाया। उन्होंने बहुत सारी फिल्मों में अभिनय किया जिनमें The Circle, Little Women, Beauty and the Beast, The Bling Ring शामिल हैं। इमा वॉटसन के अभिनय कौशलों के साथ-साथ वह अपने समाज से जुड़ी समस्याओं पर भी अपने विचार रखती हैं। वह एक फेमिनिस्ट होने के साथ-साथ बिना लिंग भेदभाव के एक समानिता पक्षी हैं। वह UN Women की Goodwill Ambassador हैं और हॉगवार्ट्स के लड़कियों के कैंपेन के साथ जुड़ी रहीं हैं जो उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर संचालित किया था।

उन्होंने ब्राउन विश्वविद्यालय से अंग्रेजी साहित्य में स्नातक डिग्री हासिल की है और उनकी अध्ययन से पता चलता है कि वह अपनी मौजूदा कैरियर में अभिनय के साथ-साथ एक स्टार्टअप के संस्थापक भी हैं। उन्होंने हॉगवार्ट्स के बाद से सोशल मीडिया पर भी कुछ अहम विचार शेयर किए हैं और इस तरह से उन्होंने अपने फैन्स को अपने विचार और मूल्यों से जोड़ने का भी प्रयास किया है।

इमा वॉटसन के प्राइवेसी के सवाल बहुत संवेदनशील होते हैं। उन्होंने कई बार ये बताया है कि वह एक निजता और डेटा सुरक्षा निर्णायक हैं जिसे वह अपनी खुद की सुरक्षा के लिए करती हैं। इन्होंने फेसबुक, गूगल और अमेज़न जैसी कंपनियों के विरोध में बोला है जिसमें वह उनके उपयोगकर्ताओं की निजता को लेकर चिंतित थीं।

Cameron Diaz ने अपने अभिनय से किया लोगों को खुश

आप नहीं जानते है होंगे Nicolas Cage के बारें में ये बातें

अपनी बेटी की मौत से टूट गए थे कियानू रीव्स

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -